राज्य

24-Jun-2019 12:42:54 pm
Posted Date

24 घंटे में 9 हत्याओं से दिल्ली में मचा हडक़ंप

0-केजरीवाल ने पुलिस पर साधा निशाना
नईदिल्ली,24 जून । राष्ट्रीय राजधानी में गंभीर अपराधों में खतरनाक उछाल को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के बीच जुबानी जंग चल रही है.
दिल्ली के वसंत विहार इलाके के एक घर में रविवार को एक बुजुर्ग दंपति और उनकी नौकरानी का खून से लथपथ शव मिलने के चंद घंटों बाद शहर में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. मुख्यमंत्री ने 24 घंटे के भीतर नौ लोगों की हत्या से शहर में गंभीर अपराधों की भयावहता को लेकर दिल्ली पुलिस की निंदा की.
केजरीवाल ने ट्वीट किया, दिल्ली में तेजी से बढ़ते अपराध के कारण स्थिति भयावह होती जा रही है. वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति (विष्णु माथुर और शशि माथुर) और उनकी नौकरानी (खुशबू) की हत्या सहित 24 घंटे के भीतर शहर में नौ लोगों की हत्या हो गई. दिल्लीवासी सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाएं?
वैसे दिल्ली को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस और सीएम अरिवंद केजरीवाल के बीच जुबानी जंग अक्सर चलती रहती है, लेकिन इस बार उन्होंने 24 घंटे में हुई 9 मौत के सहार निशाना साधा है. उनके ट्वीट का जवाब दिल्ली पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दिया है.
दिल्ली पुलिस ने लिखा, दिल्ली में अपराध बढ़ा नहीं है. वर्ष 2018 की तुलना में जघन्य अपराधों की संख्या में 10 फीसदी कमी आई है. बुजुर्गों के खिलाफ अपराध में भी 22 फीसदी कमी आई है.
साथ ही पुलिस ने कहा, ‘जिन घटनाओं का जिक्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं, इन तीन में से दो मामलों में अपराध या तो परिवार के सदस्य द्वारा किया गया या घर के ही किसी व्यक्ति द्वारा किया गया. वसंत विहार मामले में भी घर आने वाला व्यक्ति दोस्ताना संबंध वाला था और पुलिस के पास इसे लेकर महत्वपूर्ण स्रोत हैं.

Share On WhatsApp