राज्य

21-Jun-2019 12:47:13 pm
Posted Date

सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार की सीबीआई जांच संबंधी याचिका

0-दरवेश यादव हत्याकांड
लखनऊ,21 जून । दरवेश यादव हत्याकांड की सीबीआई जांच करवाने संबंधी याचिका शुक्रवार को सु्प्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए स्वीकार कर ली. अब शीर्ष कोर्ट में 25 जून को याचिका पर सुनवाई की जाएगी. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश यादव की आगरा जिला न्यायालय के परिसर में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद परिजन ने सरकार से सीबीआई जांच की मांग की थी.
दरवेश की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में वकीलों ने खराब कानून व्यवस्था को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. साथ ही कुछ जगहों पर वकीलों ने न्यायिक कार्य का भी बहिष्कार किया था. इस दौरान यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रदेश में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं की निंदा करते हुए कहा था कि ऐसी वारदातों में पुलिस की संलिप्तता की भी आशंका है. साथ ही उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रदेश में यह कैसी सरकार है जिसमें कानून व्यवस्था का नामो निशां ही नहीं है.
आगरा में 5 जून को दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वे स्वागत समारोह में भाग लेने के लिए आगरा जिला न्यायालय पहुंची थीं. हत्या का आरोपी भी वकील ही था जिसने दरवेश को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली थी, जिसे घायल हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. गौरतलब है कि दरवेश दो दिन पहले ही बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं.

Share On WhatsApp