राज्य

20-Jun-2019 1:10:28 pm
Posted Date

29 बारातियों से भरी पिकअप नहर में गिरी, सात बच्चे लापता

0-सर्च ऑपरेशन जारी
लखनऊ,20 जून । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज तडक़े बारातियों से भरी एक गाड़ी नहर में गिर गई। गाड़ी में कुल 29 लोग सवार थे। हादसे में सभी लोग नहर में डूब गए। स्थानीय लोगों को जब अवाजें सुनाई दीं तो सभी लोग इकटठा होकर नहर में डूबे बारातियों के बचाने में लग गए। स्थानीय लोगों ने 22 बारातियों को किसी तरह बाहर निकाल लिया है तथा 7 बच्चे लापता हो गए हैं। उन्हें ढूंढने का काम जारी है। जानकारी के अनुसार लखनऊ में नगराम थाना क्षेत्र के समेसी में बारातियों को लेकर आ रहा एक वाहन नहर में जा गिरा है।
गाड़ी में कुल 29 बाराती सवार थे। लापता में सभी बच्चे हैं जिनकी उम्र चार साल से लेकर आठ साल के बीच है। हादसे के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि सुबह के करीब तीन बजे जब बारातियों को लेकर लौट रही महिंद्रा पिकअप गाड़ी इंदिरा नहर में गिरी तो हडक़ंप मच गया। अचानक हुए शोर के कारण आसपास के लोग भी जाग गए और मदद के लिए आ गए। हालांकि हादसे की सूचना पर बचाव और राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।
पुलिस के मुताबिक राम बहादुर पुत्र स्वर्गीय रामपाल निवासी सराय पांडेय थाना लोनिकटरा जनपद बाराबंकी अपने रिश्तेदार सूर्यपाल पुत्र स्वर्गीय महादेव निवासी पटवा खेड़ा थाना नगराम, लखनऊ के लडक़े की शादी में आए थे। शादी में सम्मिलित होने के बाद डाला नंबर यूपी 32 एलएन 2608 से 19 जून 2019 की रात्रि को वापस लौट रहे थे। तभी करीब 2:30 बजे महिंद्रा पिकअप पटवाखेड़ा पगडण्डी के पास इंदिरा नहर में अनियंत्रित होकर गिर गई। महिंद्रा पिकप में कुल 29 लोग सवार थे जिसमें 22 लोग निकाल लिए गए हैं। बाकी 7 लोग लापता है जिनकी तलाश जारी है।

Share On WhatsApp