राज्य

08-Jun-2019 12:29:49 pm
Posted Date

नौकरी का झांसा देकर प्रोफेसर ने पूर्व छात्रा से किया रेप

नई दिल्ली,08 जून। आईआईटी जोधपुर के एक प्रोफेसर द्वारा अपनी पूर्व छात्रा के साथ नोएडा में कथित तौर पर रेप किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि प्रोफेसर ने नौकरी दिलाने के बहाने पूर्व छात्रा को बुलाया था। इस मामले में पीडि़ता ने थाना सेक्टर-20 में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी प्रोफेसर को हिरासत में ले लिया है। पीडि़ता के अनुसार, प्रोफेसर ने नौकरी दिलाने के बहाने उसे दिल्ली से नोएडा के सेक्टर-16 ए स्थित गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) कंपनी के गेस्ट हाउस में बुलाया था जहां आरोपी ने उससे दुष्कर्म किया।
रिपोर्ट के अनुसार, थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि दिल्ली निवासी पीडि़ता ने गुरुवार रात मामला दर्ज कराया कि विवेक विजयवर्गीय नामक प्रोफेसर ने उसके साथ सेक्टर-16 स्थित गेल कंपनी के गेस्ट हाउस में गुरुवार को दुष्कर्म किया।
थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने महिला को डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।  उन्होंने बताया कि आरोपी प्रोफेसर सेक्टर-16 ए स्थित गेल कंपनी के एक कार्यक्रम में भाग लेने आया था। वह कंपनी के गेस्ट हाउस में ही रुका था। थाना प्रभारी ने कहा कि पीडि़ता प्रोफेसर की पूर्व छात्रा है। उसने वर्ष 2000 में कोटा स्थित एक एकेडमी में पीडि़ता को कोचिंग दी थी। उन्होंने बताया कि पीडि़ता का पति बैंक में नौकरी करता है तथा महिला इस समय बेरोजगार है।

Share On WhatsApp