आज के मुख्य समाचार

22-May-2019 1:22:58 pm
Posted Date

सीआरपीएफ चौकी पर ग्रेनेड हमला, कोई हताहत नहीं

श्रीनगर  ,22 मई ।  जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों द्वारा बड़े हमले को अंजाम दिया गया। आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक चौकी पर ग्रेनेड से हमला किया, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ।
जानकारी के अनुसार, रात नौ बजे पुलवामा में स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा परिसर के बाहरी हिस्से में स्थित सीआरपीएफ की चौकी पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका। यह ग्रेनेड चौकी के पास गिरा और धमाके के साथ फट गया, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। मौके पर सुरक्षाबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया और सर्च अभियान चलाया जा रहा है।
आज जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में को सुरक्षा बलों की घेराबंदी एवं तलाश अभियान (कासो) के दौरान मुठभेड़ में दो आतंकवादी के मारे जाने की सूचना है। आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने कुलगाम के गोपालपोरा में अभियान चलाया। सुरक्षा बलों के जवान जब आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, तो वहां छुपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलायीं। ताजा मिली जानकारी के अनुसार सेना व आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।
सूत्रों के अनुसार दोनों ओर से हुई गोलीबारी में दो आतंकवािदयों के मारे जाने की सूचना है, हालांकि आतंकियों का शव अभी तक बरामद नहीं हुआ है। सूत्रों ने बताया कि किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए मुठभेड़ वाले स्थल के आसपास के क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया है। साथ ही प्रशासन ने किसी किस्म की अफवाह फैलने से रोकने के लिए कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है।

Share On WhatsApp