आज के मुख्य समाचार

20-May-2019 1:47:21 pm
Posted Date

लोकसभा चुनाव के नतीजों के दो दिन पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलेंगे मोदी

नई दिल्ली ,20 मई । लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल में फिर से मोदी सरकार बनने का अनुमान लगाया गया है। वहीं रिजल्ट से पहले पीएम मोदी आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात कर सकते हैं। 
जानकारी के अनुसार मोदी नागपुर में आरएसएस के मुख्यालय पहुंचेंगे जहां वह विभिन्न मुद्दों पर उनसे चर्चा करेंगे। मोदी का पिछले चार साल में यह पहला संघ मुख्यालय का दौरा होगा। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि एनडीए के पूर्ण बहुमत हासिल नहीं करने की स्थिति में संघ पीएम पद के लिए मोदी की जगह किसी दूसरे नेता का नाम प्रस्तावित कर सकता है। ऐसे में मोदी की भागवत से इस मुलाकात को उनका आशीर्वाद और पीएम पद के लिए समर्थन हासिल करने के तौर पर देखा जा रहा है। पिछले कुछ सालों के दौरान मोदी ने संघ मुख्यालय से दूरी बनाए रखी और नागपुर दौरे से बचते रहे हैं। दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान सरकार समेत कई मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।
नतीजों से पहले विभिन्न टीवी चैनलों और एजेंसियों की तरफ से एग्जिट पोल जारी कर दिए गए। हालांकि इन एग्जिट पोल्स में सिर्फ सीटों का अनुमान ही बताया गया है क्योंकि वास्तविक नतीजे तो 23 मई को ही सामने आएंगे। लगभग सभी एग्जिट पोल्स में एक बार फिर एनडीए सरकार बनने के संकेत मिल रहे हैं। एग्जिट पोल के हिसाब से एनडीए को 314, यूपीए को 111, अन्य को 117 सीटें मिलने का अनुमान है। 

Share On WhatsApp