राज्य

07-May-2019 2:06:45 pm
Posted Date

19 स्टेशनों पर रेलवे ने बदला तत्काल टिकट बुकिंग का समय

नई दिल्ली ,07 मई । रेलवे ने तत्काल टिकट में बुकिंग के समय में बदलाव कर दिया है। जिस कारण आज से 19 स्टेशनों पर टिकट सुबह 11 की बजाय अब 11.30 बजे मिलेंगी।
जानकारी के अनुसार उत्तर रेलवे ने तीन मई को मंडल कार्यालय के सभी स्टेशनों पर नोटिस जारी कर दिया है। चुनाव के चलते स्टेशनों पर सुरक्षा के इंतजाम कुछ ढीले है।  वहीं, सुरक्षा सिपाहियों की कमी के चलते यात्री कतारें न लगाकर पहले टिकट पाने के लिए आपस में आए दिन भिड़ जाते हैं। इसीलिए रेलवे के अधिकारियों ने यह फैसला लिया है। इसका एक और मुख्य कारण दलाली भी है। कई स्टेश्नों पर दलाली जोरों पर हो रही हैं, जिस पर लगाम लगाने के लिए रेलवे को यह कदम उठाना पड़ा। रेलवे में टिकट घर पर एक ही समय पर तत्काल टिकट मिलते हैं। लेकिन, मंडल के इन 19 स्टेशनों पर मंगलवार से तत्काल और अनारक्षित टिकट सेवा 11.30 बजे से शुरू होगी।
जिन स्टेशनों के टिकट बुकिंग का समय बदला है उनमें से कानपुर ब्रिज, कुंडा हरनामगंज, फूलपुर, लम्भुआ, मुसाफिर खाना, जौनपुर सिटी, सेवापुरी, बादशाहपुर, शिवपुर, मरियाहु, खेता सराय, जलालगंज, आचार्य नारायण देव नगर, जाफराबाद, मालिपुर, गोसाईंगंज, अंतु, बाबतपुर और श्रीकृष्णानगर शामिल हैं।

Share On WhatsApp