आज के मुख्य समाचार

06-May-2019 1:21:22 pm
Posted Date

लैंडिंग के दौरान आग का गोला बना विमान, 41 लोग जिंदा जले

मॉस्को ,06 मई। रूस में मॉस्को के शेर्मटयेवो हवाईअड्डे पर रविवार को एक प्लेन में आग लगने की वजह से 41 लोगों की मौत हो गयी। रूस की जांच समिति ने इसकी पुष्टि की। टीएएएस न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक़ मॉस्को अंतर्राज्यीय जांच विभाग समिति की प्रतिनिधि ऐलेना मार्कोवस्काया ने पुष्टि की है कि हादसे में अभी तक 41 लोगों की मौत हो गई हैं। जांच समिति ने अपने बयान में बताया कि विमान में 78 यात्री सवार थे जिनमे से 37 लोग बचने में कामयाब रहे। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएसजे -100 यात्री विमान ने स्थानीय समय अनुसार 6 बजे शेर्मटयेवो हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी और लगभग 40 मिनट तक मॉस्को क्षेत्र में चक्कर लगाने के बाद एक आपातकालीन लैंडिंग की। लैंडिंग के दौरान विमान के पिछले हिस्से में पूरी तरह से आग लगी हुयी थी। विमान में आग की वजह फिलहाल आसमान में बिजली गिरने की बताई जा रही हैं। जांचकर्ता पिड़ीतों, चश्मदीदों, हवाई अड्डे के कर्मचारी और एयरलाइन वाहकों से हादसे के कारण की अधिक जानकारी जुटाने के लिये पूछताछ कर रहे हैं। 
हादसे की वजह फिलहाल शॉर्टसर्किट बताई जा रही है। जांच समिति के बयान के अनुसार, हवाई परिवहन पर सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के चलते आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

Share On WhatsApp