आज के मुख्य समाचार

05-May-2019 1:06:10 pm
Posted Date

वोटिंग से पहले अज्ञात लोगों ने स्कूल में लगाई आग

श्रीनगर,05 मई । लोकसभा चुनाव में पांचवें चरण की वोटिंग कल होनी है, उससे पहले घाटी में तनाव बढ़ गया है. कुछ अज्ञात लोगों ने शोपियां जिले के दूमपोरा किगम में एक स्कूल की बिल्डिंग में आग लगा दी. घटना शनिवार रात की है. इस स्कूल में पोलिंग बूथ भी बनाया जाना है. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है और किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.
पिछले कुछ दिनों से यहां तनाव का माहौल है. शांतिपूर्ण वोटिंग कराने को लेकर सुरक्षाबलों ने यहां के कई युवाओं को गिरफ्तार किया है. दरअसल यहां के कई युवा पहले पत्थरबाज़ी में शामिल रहे हैं. शोपियां जि़ले में इस बार चारों तरफ डर का माहौल है. आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने स्थानीय लोगों को धमकी दी है कि वे वोट न डालें.
शोपियां अनंतनाग लोकसभा सीट का हिस्सा हैं. यहां 6 मई को वोटिंग होगी. चुनाव के इतिहास में ये पहला मौका है जब इस बार अनंतनाग में तीन चरणों में वोटिंग हो रही है. ये जम्मू का वो इलाका है जहां सबसे ज़्यादा हिंसा होती है. साथ ही इन इलाकों में आतंकी संगठनों का खौफ रहा है.
आतंकी संगठन हिज़बुल की धमकी के चलते भी इन इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आतंकी संगठन ने लोगों से चुनाव बहिष्कार करने के लिए कहा है और अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो फिर इसके नतीजे उन्हें भुगतने पड़ेंगे. तीन मई से ही आस-पास के इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है.

Share On WhatsApp