छत्तीसगढ़

05-May-2019 1:03:48 pm
Posted Date

नक्सलियों का निराला फरमान, पुरूष नहीं सिर्फ महिलाएं जाएंगी गांव से बाहर

0-माड़ के 24 से अधिक गांवों में नक्सलियों जारी किया फतवा 
जगदलपुर, 05 मई। बस्तर के नारायणपुर जिले के अंतर्गत आने वाले अबुझमाड़ क्षेत्र में इन दिनों नक्सलियों में हताशा की स्थिति बन रही है और इसी तारत्मय में इन्होंने माड़ के 24 गांवों से अधिक गांवों में एक अजब फरमान सुनाया है। इसके तहत उन्होंने इन गांव में जनआदालत लगाकर ग्रामीणों के गांव छोडऩे पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब गांव में महिलाओं को दुकानदारी करने सहित आवश्यक सामग्री लाने ले जाने के लिए गांव से बाहर जाने की छूट दी गई है, वहीं पुरूष वर्ग को गांव में रहने का निर्देश दिया गया है। घटते प्रभाव को देखकर नक्सलियों ने गांव के युवाओं को किसी भी स्थिति में जिला मुख्यालय नहीं जाने का निर्देश भी दिया है। 
उल्लेखनीय है कि यदि किसी गांव के पुरूष को अथवा युवा को शहर जाना हुआ तो उन्हें नक्सलियों की जनताना सरकार से अनुमति लेकर नक्सलियों के किसी विश्वास पात्र के साथ ही जाने की अनुमति होगी। अपने इस निर्देश मनवाने के लिए नक्सली गांव वालों के साथ कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। इसीलिए पिछले दिनों अबुझमाड़ के कुछ गांवों के करीब 31 परिवारों को इनका निर्देश नहीं मानने पर उनके मारने का निर्णय भी सुना दिया है। भयवश ये परिवार इस समय जिला मुख्यालय में हैं। 
इस संबंध में ग्रामीणों से अस्पष्ट रूप से मिली जानकारी के अनुसार यह कदम नक्सलियों ने इस लिए उठाया है कि उनके गांव की स्थिति की जानकारी पुलिस को ग्रामीणों द्वारा दी जाती है और पुलिस आजकल गांव तक पहुंचने लगी है। 

Share On WhatsApp