छत्तीसगढ़

04-May-2019 12:48:52 pm
Posted Date

12 वर्ष का बालक फर्राटे से चला रहा था मोपेड, गिरने से पैर हुआ फैक्चर

डॉयल 112 के आरक्षक ने पहुंचाया खरसिया अस्पताल
             रायगढ़. जिला पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं यातायात व्यवस्था को सुदृढ बनाने की दृष्टि से नित कार्यवाही एवं जागरूकता कार्यक्रम कर रही है । माह जनवरी में जिला पुलिस द्वारा स्कूलों में चलाए गए यातायात जागरूकता अभियान के द्वारा भी बच्चों के माध्यम से अभिभावकों को यातायात के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया गया था तथा यातायात पुलिस द्वारा भी कई मर्तबा शहर के विभिन्न हिस्सों में ऐसे दुपहिया वाहनों की जांच की गई जिसे नाबालिग बच्चे ड्राइव कर रहे थे। ऐसे बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर उनके बच्चों को वाहन न चलाने दिये जाने समझाइश दी गई और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माना भी किया गया। उसके बावजूद अभिभावकों द्वारा नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने के लिए देतें हैं जिससे दुर्घटना की सम्भावना प्रबल होती है । आज एक नाबालिग स्वयं मोपेड चलाता हुआ गिरकर दुर्घटना का शिकार हो गया ।  
जानकारी के अनुसार आज दिनांक 03.05.19 के सुबह खरसिया राइनो को झाराडीह में मारपीट का इवेंट मिला, जिस पर ERV वाहन झाराडीह रवाना हुई, इसी बीच रास्ते में खरसिया राइनो को 09:29 बजे पुन: ग्राम भागोदिह में एक्सीडेंट का इवेंट मिला और इस इवेंट पर तत्काल पहुंचने का निर्देश दिया गया । ERV वाहन में आरक्षक भगतराम टंडन ग्राम भागोडिह पहुंचा, जहां 12 वर्षीय बालक रोशन महंत पिता खरवन महंत उम्र 12 वर्ष अपने छोटे भाई को मोपेड TVS एक्सल में बिठाकर घुमा रहा था, तेज गति के कारण बालक अनियंत्रित होकर गिर गया जिससे उसे गंभीर चोटें आयी । आरक्षक ने आहत रोशन महंत को खरसिया अस्पताल पहुंचाया, बालक की मां ने बताया कि उसके छोटे लड़के को चोटें नहीं आयी है, रोशन महंत का पैर फैक्चर हो गया है जिसे रायपुर रिफर किया गया है ।
  अभिभावकों किसी भी स्थिति में अपने बच्चों को  वाहन तब तक न दें जब तक की वे पूरी तरह से 18 वर्ष के न हो जाए और उनके ड्राइविंग लाइसेंस न बन जाए।

Share On WhatsApp