छत्तीसगढ़

04-May-2019 12:39:00 pm
Posted Date

इंटक के स्थापना दिवस पर शाहनवाज का जोरदार प्रदर्शन

रायगढ़. इंटक के स्थापना दिवस के अवसर पर जिलाध्यक्ष शाहनवाज के नेतृत्व में कल शाम शहर में एक भव्य बाईक रैली का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ो की संख्या में युवा, महिलाएं, वरिष्ठ कांगे्रसजन शामिल हुए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हिन्दुस्तान की सबसे बडी ट्रेड युनियन राष्ट्रीय मजदूर कांगे्रस (इंटक) के कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह के आदेश अनुसार जिलाध्यक्ष शाहनवाज के नेतृत्व में स्टेशन चौक स्थित कांगे्रस भवन में इकट्ठा होना शुरू हुए तो लोगों के मन में यह सवाल खडा हुआ तो लोग आपस में चर्चा करते नजर आए कि लोकसभा चुनाव के बाद अचानक एकाएक कांगे्रस कार्यालय में इतनी भीड जुटने की वजह क्या है। 
कल शाम कांगे्रस कार्यालय में उपस्थित सभी युवा जब सड़क पर आकर जिला इंटक जिंदाबाद, शाहनवाज खान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे तब ज्ञात हुआ कि इंटक का कोई आयोजन है और फिर कतारबद्ध तरीके से इंटक की रैली का आगाज हुआ। जो शहर के स्टेशन चौक से होते हुए गांधी पुतला, रामनिवास चौक, गोपी टाकीज, शहीद चौक, चक्रधर नगर, सुभाष चौक, गद्दी चौक, हंडी चौक, सत्तीगुडी चौक, स्टेशन चौक पहुंचकर संपन्न हुई।  इस बाईक रैली में सबसे आगे साउण्ड सिस्टम वाली पिकअप और उसके पीछे सैकड़ो की संख्या में इंटक का काफिला सड़क की सड़कों में निकल पड़ा। रैली में युवाओं का जोश देखकर लग रहा था कि मानों श्रमिकों एवं युवाओं को इंटक ने एक नई ऊर्जा दे दी हो। 
कांगे्रस भवन में सभा का आयोजन
कल शाम आयोजित इंटक की रैली संपन्न होनें के बाद कांगे्रस कार्यालय में एक सभा का आयोजन किया गया था। इस दौरान अपने उद्बोधन में जिलाध्यक्ष शाहनवाज ने इंटक के इतिहास एवं वर्तमान में इंटक के सदस्यों एवं कार्याे की जानकारी सभा में उपस्थित सभी को अवगत कराया। वहीं दीपक पाण्डेय ने इंटक की सराहना करते हुए कहा कि शाहनवाज के नेतृत्व में इंटक बहुत अच्छा कार्य कर रही है और आए दिन देखने को मिलता है सभी उद्योग प्रबंधन के खिलाफ सख्त रवैया अपनाते हुए इंटक की टीम मजदूरों की आवाज बन गई है। कांगे्रस अध्यक्ष जयंत ठेठवार ने कहा कि इंटक वास्तविकता में बहुत जोश के साथ कार्य कर रही है और हमारा आशीर्वाद और मार्गदर्शन सदैव इंटक को मिलते रहेगा। अंत में विधायक ने अपने उद्बोधन में कहा कि शाहनवाज के जिलाध्यक्ष बनने के बाद इंटक में नई ऊर्जा का संचार हुआ है और लोगों के बीच इंटक उभर कर आई है। विधानसभा व लोकसभा चुनाव में इंटक ने बडी अहम भूमिका निभाई है और भविष्य में इंटक और मजबूती के साथ कांगे्रस पार्टी एवं श्रमिकों के लिए संगठित व असंगठित क्षेत्र में कार्य करके मजबूती प्रदान करेगी। 
इनकी रही उपस्थिति
इंटक स्थापना दिवस के अवसर पर सभी कार्यकर्ता समेत युवा इंटक के नए सदस्य एवं रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक समेत जिला अध्यक्ष कांगे्रस जयंत ठेठवार, पूर्व अध्यक्ष दीपक पाण्डेय, नगर अध्यक्ष शाखा यादव, शेख ताजीम, मनोज सागर, अलि अशरफ, संजु देवांगन, पार्षद राजु टोप्पो ,पार्षद विकास ठेठवार, सतपाल बग्गा, राकेश पाण्डेय, नारायण घोरे, महेन्द्र यादव समेत महिला कांगे्रस शामिल हुए। इंटक के महामंत्री सुखबिर सिंह, सचिव बलविंदर सिंह, सुरजीत सिंह, सुंदर गुप्ता, नाहिद अख्तर, अरूण चौहान, रिजवान खान, चाहत शुक्ला,  कमलेश,  बिट्टु नामदेव, ऐजाज खान, आफताब खान, रूमान रंगरेज, गुलाम अली, शोएब आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

Share On WhatsApp