छत्तीसगढ़

03-May-2019 12:49:07 pm
Posted Date

कटहल की आड़ में गांजा तस्करी करते दो सपड़ाए

> कोरापुट (ओडिशा) से मध्यप्रदेश ले जा रहे थे गांजा
> पुलिस ने पिकअप से जब्त किया तीन क्विंटल गांजा

महासमुंद।  सिंघोड़ा पमुलिस ने पिकअप में कटहल के नीचे गांजा लेकर मध्यप्रदेश जा रहे दो लोगों को थाना के सामने वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा। उनके वाहन से तीन क्विंटल एक किलो 100 ग्राम गांजा बमराद जब्त किया। जिसकी अनुमानित कीमत 15 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस ने दोनों ही आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्ट एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। ज्ञात हो कि जनवरी से अब तक पुलिस गांजा तस्करी के आठ मामले दर्ज किए हैं। पुलिस लगातार गांजा तस्करों पर नजर बनाई हुई है। वहीं तस्कर भी अपने ढंग से गांजा की तस्करी करने में लगे हुए है। सिंघोड़ा थाना प्रभारी अशोक यादव ने बताया कि गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-53 थाना के सामने वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। तभी ओडिशा की ओर से पिकअप क्रमांक एमपी 19 जीए 1722 आ रही थी। जिसे रोककर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान वाहन चालक व एक अन्य व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि वह कटहल लेकर शहडोल मध्यप्रदेश ले जा रहे हैं। आरोपियों की बात पुलिस को हजम नहीं हुई। पुलिस को इस बात की शंका हुई और वाहन की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को पिकअप में कटहल ही दिखा। इसके बाद भी पुलिस को कुछ शंका हुई। पुलिस ने कटहल को हटाया तो गांजा के पैकेट देखकर पुलिस के होश उड़ गए। आरोपी कटहल के नीचे गांजा की तस्करी कर रहे थे। पुलिस ने जब वाहन से पूरा कटहल बाहर निकाला तो 60 पैकेट गांजा बरामद हुआ।
 इसके बाद पिकअप में सवार ग्राम तारागी थाना जयपुर जिला कोरापुट ओडिशा के शंकर पुजारी पिता ओम पुजारी(30) एवं ग्राम जराटजेला थाना कोतमा जिला अनुपपुर मध्यप्रदेश के दिनेश जायसवाल पिता दिलभरन को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान तस्करों ने बताया कि कोरापुट ओडिशा से गांजा लेकर शहडोल एमपी ले जा रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 मोबाइल, 5870 रुपए नकदी एवं गांजा तस्करी में प्रयुक्त पिकअप वाहन को जब्त किया। इस कार्रवाई में प्रधान आरक्षक आनंद ठाकुर, महिला आरक्षक प्रियंका ठाकुर, आरक्षक सरोज बारीक, आशीष जांगड़े, संजय ध्रुव, चितरंजन प्रधान, प्रदीप पाढ़ी, परमेश्वर प्रजापति, प्रशांत सागर शामिल थे।
सात किलो गांजा के साथ दो गिरफ्तार
सरायपाली पुलिस ने बुधवार को ग्राम झिलमिला के पास वाहन चेकिंग के दौरान दुपहिया वाहन में गांजा तस्करी करते हुए ग्राम भूकेल थाना बसना के बसंत दास मानिकपुरी पिता विपिन (25) व ग्राम खिरसा थाना सरायपाली के प्रफुल्ल दास पिता कुंजल दास (25) को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7 किलो गांजा जब्त की। सरायपाली थाना प्रभारी प्रदीप मिंज ने बताया कि बुधवार को टीम ग्राम झिलमिला के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान ओडिशा की ओर से बाइक क्रमांक सीजी 06 जीएल 3028 में दो लोग आ रहे थे। टीम ने बाइक सवार को रोककर पूछताछ की और तलाशी ली। इस दौरान टीम को उन दोनों के कब्जे से गांजा जब्त की। पुलिस ने बसंत दास मानिकपुरी व प्रफुल्ल दास को गिरफ्तार किया। पुलिस ने जब्त गांजा की कीमत 35 हजार रुपए आंकी है। इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक वीणा साहू, एएसआई विजय मिश्रा, आरक्षक दिलीप पटेल, नरेश वर्मा शामिल थे.

Share On WhatsApp