व्यापार

01-May-2019 1:01:17 pm
Posted Date

जेट एयरवेज के 500 पायलट और केबिन क्रू को नौकरी देगी विस्तारा

मुंबई । निजी क्षेत्र की विमानन सेवा प्रदाता कंपनी विस्तारा अपनी अब तक की सबसे बड़ी भर्ती करने जा रही है, जिसमें वह 100 पायलट्स और 400 केबिन क्रू को नौकरी देगी। कंपनी ने कहा है कि वह अधिकतर नौकरियां अस्थायी रूप से परिचालन बंद करने वाली एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज के लोगों को देगी। उद्योग एवं एयरलाइन के सूत्रों ने यह जानकारी दी है।
उन्होंने कहा कि जेट एयरवेज के बंद होने से एयरलाइन कंपनियों को बाजार में आसानी से लाइसेंसशुदा पायलट्स, इंजिनियर्स तथा केबिन क्रू मिल रहे हैं, जिन्हें सीधे विमान में तैनात किया जा सकता है, इससे उनके प्रशिक्षण पर समय और पैसे की बचत हो रही है। 
निवेशक तथा परिचालन के लिए बैंकों से और लोन नहीं मिलने के कारण जेट एयरवेज को अंतत: 17 अप्रैल को अपना परिचालन अस्थायी रूप से बंद करना पड़ा, जिसके कारण कंपनी में काम करने वाले 22 हजार कर्मचारियों का भविष्य अधर में है।
उन्होंने बताया कि इनमें से 1,300 पायलट्स और 2,000 से अधिक केबिन क्रू हैं। टाटा-सिंगापुर एयरलाइन द्वारा संचालित विस्तारा एयरवेज में केबिन क्रू की भर्ती के लिए दो दिवसीय भर्ती अभियान मंगलवार को खत्म हो गया। यह प्रक्रिया मुंबई तथा गुरुग्राम में चली। 
सूत्रों ने कहा, बहुत जल्द अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू करने जा रही विस्तारा 100 पायलटों और 400 केबिन क्रू को भर्ती करने की प्रक्रिया में है। अधिकतर लोग बंद हो चुकी एयलाइन कंपनी जेट से आए हैं। 
विस्तारा के प्रवक्ता ने हालांकि इसपर कोई टिप्पणी नहीं की है। इससे पहले स्पाइसजेट ने कहा था कि वह जेट के 500 कर्मचारियों को नौकरी देगी, जिनमें 100 पायलट्स होंगे।

Share On WhatsApp