व्यापार

27-Apr-2019 1:18:42 pm
Posted Date

नीरव मोदी को झटका, जमानत याचिका फिर रद्द

 लंदन । पीएनबी स्कैम में एक अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को आज लंदन की अदालत ने करारा झटका दिया है। नीरव मोदी की जमानत याचिका आज अदालत ने रद्द कर दी। मामले की अगली सुनवाई 24 मई को होगी। 48 वर्षीय मोदी दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। उसकी पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई। 
उधर, पीएनबी घोटाले के आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की 12 लग्जरी कारों की नीलामी पूरी हो गई। सभी कारों की नीलामी गुरुवार को सरकारी कंपनी एमएसटीसी की वेबसाइट के माध्यम से की गई। नीलाम हुई कारों में 10 नीरव मोदी ग्रुप की और 2 मेहुल चोकसी ग्रुप की हैं। इनमें एक रोल्स रॉयस और एक पोर्श कार भी शामिल है। इन कारों को बेचने से ईडी को 3.29 करोड़ रुपये मिले हैं। 
यह ई-ऑक्शन एमएसटीसी ने ईडी की तरफ से की. नीरव की एक टोयोटा कार का कोई खरीदार नहीं मिला।  बताया जाता है कि सरकारी कंपनी एमएसटीसी की वेबसाइट पर बोली के लिए दी गई शर्तों के अनुसार बोलीदाता को नीलामी में हिस्सा लेने के लिए लिस्टेड शुरुआती कीमत का 5 प्रतिशत रकम एस्क्रो अकाउंट में जमा करानी थी, जिन कारों को नीलामी के लिए चुना गया उन सबकी शुरुआती कीमत करीब 3 करोड़ रुपये रखी गई थी। रोल्स रॉयस की शुरुआती कीमत 1.33 करोड़ और होंडा ब्रियो की 2.38 लाख रुपये थी।

 

Share On WhatsApp