छत्तीसगढ़

27-Apr-2019 1:12:31 pm
Posted Date

तमनार क्षेत्र के नदी में हो रहा अवैध रेत उत्खनन

न्याय साक्षी/रायगढ़। तमनार क्षेत्र केलो नदी अवैध रेत उत्खनन के लिए सुरक्षित जगह बन गया है, जहां विभागीय उदासिनता के कारण हर दिन बड़ी मात्रा में रेत निकालने का काम किया जा रहा है. क्षेत्र में तेजी से फलफूल रहे रेत उत्खन्न पर कार्रवाई को लेकर घरघोड़ा एसडीएम से कार्रवाई की मांग की गई है.
खनिज विभाग और स्थानीय तहसीलदार की उदासीन रवैय्ये के कारण तमनार  क्षेत्र में केलो नदी से तमनार और आसपास के क्षेत्र के टै:क्टर मालिकों द्वारा  हर दिन अवैध रूप से रेत उत्खनन कर उन्हें मकान निर्माण करनेवालों लोगों को बेचा जा रहा है. जिसमें शासन को किसी प्रकार की रॉयल्टी भी नहीं मिल रही है और शासन को नुकसान  पहुंचाया जा रहा है. देवगांव क्षेत्र के आसपास हो रहे इस रेत उत्खनन को लेकर बताया गया कि तमनार तहसीलदार के पास भी शिकायत की गई थी, लेकिन उनके द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई.
एसडीएम से कार्रवाई की मांग
 मामले में घरघोड़ा अनुविभागीय अधिकारी से कार्रवाई की मांग की गई है. एसडीएम ने बताया कि फिलहाल उनके पास ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन अगर अवैध रूप से रेत उत्खनन का काम किया जा रहा है, तो वह इसकी जांच कराएंगे और जो लोग भी अवैध उत्खनन में लिप्त होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

Share On WhatsApp