व्यापार

26-Apr-2019 1:35:40 pm
Posted Date

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की कारों की नीलामी हुई

मुंबई। सरकारी कंपनी एमएसटीसी ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी की 13 कारों की गुरुवार को अपनी वेबसाइट के जरिये नीलामी की। इन गाडिय़ों को बेचने से 3.29 करोड़ रुपये मिले। यह नीलामी एमएसटीसी ने एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) की तरफ से की। ईडी ने मोदी की 11 और चोकसी की दो कारें दोनों के देश से भागने के बाद जब्त की थीं। इनमें से एक रोल्स रॉयस और एक पोर्श सहित 12 कारें बिक गईं, लेकिन नीरव मोदी की एक टोयोटा कार का खरीदार नहीं मिला।
एमएसटीसी की वेबसाइट पर दी गई शर्तों के मुताबिक, किसी शख्स को इनमें से किसी कार की बोली लगाने के लिए लिस्टेड स्टार्टिंग प्राइस के 5 पर्सेंट के बराबर रकम एक एस्क्रो अकाउंट में जमा करानी थी। जिन कारों की नीलामी की गई, उनकी साझा शुरुआती कीमत 3 करोड़ रुपये से कुछ अधिक थी। इनमें से रोल्स रॉयस गोस्ट की शुरुआती कीमत 1.33 करोड़ और होंडा ब्रियो की 2.38 लाख रुपये थी। ईडी की असिस्टेंट डायरेक्टर अर्चना सलाये ने बताया कि कारों की सबसे ऊंची बोली का ड्यू डिलिजेंस पूरा करने के बाद इस बारे में एक आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसमें दो-तीन दिन का समय लग सकता है। उन्होंने बताया कि बोली स्वीकार किए जाने की सूचना ईडी एक्सेप्टेंस लेटर के जरिये देगा। अर्चना के मुताबिक, ये लेटर अगले हफ्ते जारी किए जाएंगे।
किसी कार के लिए सबसे ऊंची बोली लगाने वाले से मिला बयाना एक सेफ्टी डिपॉजिट में जमा कराया जाएगा। उसे बाकी की रकम चुकाने के लिए एक्सेप्टेंस लेटर जारी करने के बाद 15 दिन दिए जाएंगे। अगर इस बीच वह पैसा नहीं जमा करता है तो बयाने की रकम जब्त कर ली जाएगी। मोदी और चोकसी 13,570 करोड़ के पीएनबी स्कैम में आरोपी हैं।

Share On WhatsApp