व्यापार

26-Apr-2019 1:35:12 pm
Posted Date

अब वाट्सऐप पर चैटिंग के साथ कर सकेंगे पेमेंट

0-कंपनी जल्द लांच करेगी सुविधा
सैन फ्रांसिस्को । भारत में डिजिटल भुगतान के विकास से फेसबुक उत्साहित है और वाट्सएप पे जल्द लांच करने के लिए सक्रियता से काम कर रही है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने यह बातें कही। बुधवार देर रात विश्लेषकों से बात करते हुए जकरबर्ग ने कहा कि कंपनी ने पेमेंट्स का निर्माण वैश्विक बाजार के लिए कर रही है।
उन्होंने कहा, हम भारत में फिलहाल इसका परीक्षण कर रहे हैं। हम इसे एक साथ कई अन्य देशों में लांच करने की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि फिलहाल में इसकी समय सीमा नहीं बता सकता, लेकिन यह ऐसा कुछ है जिस पर हम सक्रियता से काम कर रहे हैं।
वाट्सएप पे भारत की स्थानीय स्तर पर डेटा को स्टोर करने की मांग के कारण लांच नहीं हो पा रहा है, जबकि पिछले साल 10 लाख यूजर्स के साथ इसका सफल बीटा परीक्षण किया गया था। जकरबर्ग ने कहा, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर आप शॉपिंग करते हो, आपके पास मार्केटप्लेस है और इस पर लाखों छोटे कारोबार हैं, जो पेजेज समेत अन्य का प्रयोग करते हैं। वे अपनी इंवेंट्री साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का प्रयोग करते हैं और लोग भुगतान करते हैं।
उन्होंने कहा, जब आप मैसेंजिंग सेवा का प्रयोग करते हैं तो सबकुछ बहुत ही अंतरंग और निजी होता है। यह व्यवसायों से बातचीत करने का सहज स्थान है और लेनदेन करने का निजी स्थान है।

Share On WhatsApp