छत्तीसगढ़

26-Apr-2019 1:29:33 pm
Posted Date

रूठी पत्नी को मनाने पति ने काट ली हाथ की उंगली

कोरबा । प्रेम को साबित करने के लिए कई बार अग्नि परीक्षा के दौर से भी गुजरना पड़ता है। युवा पीढ़ी हाथों में ब्लेड चलाकर अपनी प्रेम का इजहार करते पहले भी देखे गए हैं। इससे जुदा एक मामला सामने आया है। चारित्रिक संदेह की वजह से बीवी पति को छोडक़र अपने पीहर चली गयी थी। इधर पत्नी के वियोग में डूबा पति लगातार उससे घर लौट आने की मिन्नते करता रहा। आखिरकार जब पत्नी को मनाने में नाकाम रहा तो उसने अपने हाथ की उंगली काट ली और फिर उन्हें डिब्बे में रखकर लहूलुहान हालत में सायकिल चलाते ससुराल पहुंच गया।
खुद को नुकसान पहुंचाने और पत्नी को मनाने का यह अनोखा मामला करतला थाने के औराई गांव का है, जहां का रहने वाला मुकुंद अगरिया अपनी पत्नी ज्योति से बेहद प्रेम करता है। इस बात की तस्दीक इससे भी होती है की उसने अपने शरीर के कई जगहों पर अपनी पत्नी का नाम गुदवा रखा है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले आवेश में आकर मुकुंद ने अपनी पत्नी ज्योति की पिटाई कर दी थी, इस मारपीट से ज्योति जख्मी हो गयी थी। इसके बाद वह रूठकर अपने मायके बासिनखार आ गयी थी। पत्नी के रूठकर चले जाने से मुकुंद का गुजारा मुश्किल हो गया था। जबकि उनके दो बच्चे भी है वह लगातार गुस्साई बीवी को मनाने और वापिस लौट आने की गुजारिश करता रहा पर बात नही बनी।
बात नही बनती देख मुकुंद ने भी अपने प्यार के सच्चाई को सामने रखने का सोचा और पत्नी को विश्वास दिलाने के लिए उसने अपने बाएं पंजे की उंगली टंगिये से काटकर अलग कर लिया। लहूलुहान मुकुंद ने कटी हुई उंगली एक डिब्बे में रखा और फिर सायकिल पर सवार होकर सीधे 60 किमी दूर बासिनखार जा पहुंचा। पति को लहूलुहान देख पत्नी ज्योति और उसके ससुराली घबरा गए, वह पहले मुकुंद को लेकर सीधे रजगामार चौकी पहुंचे और फिर वहां से मुकुंद को अस्पताल रवाना किया जहां उसका उपचार जारी है। मुकुंद के इस पागलपन पर चौकी प्रभारी ने भी उसे फ टकार लगाई जबकि उसकी पत्नी अपने पति के इस कदम से फिर एक बार गुस्से में है। हालांकि मुकुंद अपने प्रेम को साबित करने में सफ ल रहा भले ही उसने इसके लिए गलत कदम उठाया।

Share On WhatsApp