छत्तीसगढ़

26-Apr-2019 1:29:01 pm
Posted Date

पुलिस ने विराट को अपहरणकर्ताओं के चंगूल से सकुशल छुड़ाया

> मुख्यमंत्री दिल्ली में बैठकर पल-पल की लेते रहे जानकारी
> पुलिस महानिदेशक को बुलाकर दिए निर्देश

रायपुर । छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के करला इलाके से एक बच्चे का फिल्मी स्टाईल में अपहरण होने की घटना होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगूल से बच्चे को सुरक्षित छुड़ाकर उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। बच्चे के घर लौटते ही उसके परिवार में खुशियां भी लौट आई।
उल्लेखनीय है कि कल दोपहर उत्तरप्रदेश के चुनावी दौरे से मात्र 6 घण्टे के लिए रायपुर पहुचने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के पुलिस महानिदेशक डी एम अवस्थी को बुलाकर इस संबंध में जानकारी ली थी और पुलिस को पूरी तत्परता एवं संवेदनशीलता से कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिये थे।मुख्यमंत्री ने इसके बाद भी रात को नई दिल्ली से इस घटना के संबंध में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से घटना के संबंध में पल पल की जानकारी लेते रहे, आज सुबह बच्चे के सकुशल वापसी की जानकारी मिलने पर उन्होंने चैन की नींद ली।
गौतलब है कि 20 अप्रैल को मासूम विराट का अपहरण कर लिया था। बिलासपुर के भाजपा कार्यालय के सामने की गली नंबर 6-7 से  विराट का अपहरण हुआ था। 
इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में थी। आज अल-सुबह पुलिस को विराट को ढूंढने में कामयाब मिली। पुलिस ने बच्चे को अपहरणकर्ताओं के चंगूल से छुड़ा लिया। बताया जा रहा है कि बच्चे का अपहरण बिहार के एक गैंग ने किया था, जिसका खुलासा पुलिस प्रेस कांफ्रेंस मेें करेगी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस अपहरण कांड में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
इधर पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि सामान्य तौर पर जब भी किसी बच्चे का अपहरण होता है तो पुलिस को काफी ऐहतियात के साथ अपनी कार्रवाई करनी होती है. अपहरणकर्ता पांच करोड़ की फिरौती के चक्कर में थे जो घटते-घटते ढाई-तीन करोड़ तक आ गई थीं। विराट को जहां रखा गया था वहां बड़ी संख्या में झोपडिय़ां थी, जहां से उसे निकालना बेहद कठिन था। अपहरणकर्ता खुद को बचाने के लिए बच्चे की जान के साथ खेल सकते थे, लेकिन पुलिस ने काफी सूझबूझ के साथ अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया और गैंग के सदस्यों को धर-दबोचा। विराट की बरामदगी के लिए बिलासपुर के एसपी के साथ-साथ दुर्ग और बालोद के एसपी भी विशेष रुप से तैनात किए गए थे। विराट का अपहरण गैंग के किन सदस्यों ने किया था। उनकी मंशा क्या थी इसका खुलासा आज प्रेस कांफ्रेंस में होगा।

 

Share On WhatsApp