आज के मुख्य समाचार

16-Oct-2018 10:01:49 am
Posted Date

राहुल गांधी ने मंजूर किया NSUI अध्यक्ष फिरोज खान का इस्तीफा

 यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अपने ऊपर लगे आरोपों के बाद फिरोज खान ने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार भी कर लिया है. फिरोज पर यौन शोषण की कोशिश का आरोप लगा था. पार्टी की आंतरिक कमिटी ने इसकी जांच की थी. हालांकि आधिकारिक तौर पर ये नहीं बताया गया है कि क्या इसी आरोप के कारण फिरोज को हटना पड़ा है.

क्या लगाए थे आरोप? ,फिरोज खान पर बीते दिनों ही एक ओपन लेटर के जरिए यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए थे. गुंजा कपूर के द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खुला पत्र लिखा गया था, जिसमें NSUI प्रेसिडेंट फिरोज खान, सोशल मीडिया टीम के हिस्सा चिराग पटनायक के ऊपर कुछ महिलाओं ने उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.

पत्र के अनुसार, चिराग के बारे में महिला ने सोशल मीडिया टीम की हेड दिव्या स्पंदना को भी बताया था. लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. फिरोज खान पर छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता ने उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. फिरोज खान के खिलाफ ये मामला जून के महीने में सामने आया था, लेकिन उन्होंने लगभग अब 4 महीने बाद अपना पद छोड़ा है.अकबर का इस्तीफा मांग रही कांग्रेस, बता दें कि मीटू कैंपेन के तहत केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर कई महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. जिसके बाद कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष अकबर का इस्तीफा मांग रहा है.

Share On WhatsApp