व्यापार

16-Apr-2019 2:29:27 pm
Posted Date

पेंटहाउसेज और लग्जरी फ्लैट्स भी बनाएगा डीडीए

नई दिल्ली।अब तक गरीबों, लोअर मिडल क्लास और मिडल क्लास के लिए हाउसिंग की सुविधाएं मुहैया कराने वाले डीडीए ने लग्जरी घर तैयार करने का भी फैसला लिया है। अब तक इस सेगमेंट में प्राइवेट डिवेलपर्स ही काम करते थे, लेकिन अब दिल्ली डिवेलपमेंट अथॉरिटी ने भी पेंटहाउसेज बनाने का निर्णय लिया है। पहली बार अथॉरिटी पूरी तरह से फर्निश्ड पेंटहाउस तैयार करेगी, जिसमें टेरेस गार्ड्न जैसी सुविधा भी उपलब्ध होगी। डीडीए ने दिल्ली के दक्षिण पश्चिम इलाके द्वारका के सेक्टर 19 बी में इन पेंटहाउसेज को तैयार करने का फैसला लिया है।

डीडीए ने अब तक एलआईजी, एमआईजी और एचआईजी फ्लैट्स पर काम किया है, लेकिन अब उसकी ओर से सुपर एचआईजी फ्लैट्स बनाने का भी फैसला लिया है, जो लग्जरी सुविधाओं से लैस होंगे। द्वारका में बन रहे कॉम्प्लेक्स में 11 रेजिडेंशल टावर होंगे। इनमें 1,114 फ्लैट्स होंगे, जिनमें 14 पेंटहाउसेज, 168 सुपर एचआईजी फ्लैट्स और 932 एचआईजी फ्लैट्स होंगे।

सूत्रों के मुताबिक डीडीएकी ओर से 2020 की हाउसिंग स्कीम में इन फ्लैट्स और पेंट हाउसेज को ऑफर किया जा सकता है। डीडीए की मौजूदा 2019 की स्कीम के तहत 18,000 फ्लैट्स के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इनमें 336 एचआईजी फ्लैट्स भी शामिल हैं। यह डीडीए की अब तक की सबसे महंगी स्कीम है, जिसके तहत वसंत कुंज में 1.4 करोड़ से लेकर 1.7 करोड़ रुपये में एचआईजी फ्लैट्स ऑफर किए जा रहे हैं।

Share On WhatsApp