छत्तीसगढ़

11-Apr-2019 11:26:17 am
Posted Date

शादी समारोह में फू ड पाइजेनिग : दुल्हन सहित 150 बाराती अस्पताल में भर्ती

राजनांदगांव, 11 अप्रैल । जिले के छुरिया ब्लाक के चिचोला चौकी के नागरकोहरा गांव में फू ड पॉयजनिंग से लगभग 150 लोग बीमार हो गए हैं। इनमें 3 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिनका उपचार राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिक उपचार स्वास्थ्य केंद्र छुरिया में करने के बाद आधी रात को मरीजों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया। जहां डॉक्टरों की निगरानी में सभी पीडि़तों का ईलाज चल रहा है।
डोंगरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम मनेरी और आतरगांव से लगभग 150 से अधिक लोग नागरकोहरा में साहू परिवार के घर चौथिया आए थे। चौथिया में आए बारातियों को खाने और रसना कोल्ड्रिंक पीने के बाद उल्टी और चक्कर आना शुरू हो गया। शादी घर में एक के बाद एक लोगों की तबीयत बिगडऩी शुरू हो गई। अफ रा-तफ रा के बीच 108 संजीवनी एंबुलेश और डॉयल 112 गाड़ी की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया।
गांव में फू ड पायजनिंग की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर बीमारों का अस्पताल पहुंचाने में मदद की। शादी घर में फू ड पायजनिंग के शिकार हुए लोगों में 70 पुरुष, 50 महिला सहित 30 बच्चों शामिल हैं। दुल्हन को भी उल्टी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Share On WhatsApp