व्यापार

09-Apr-2019 12:17:07 pm
Posted Date

फैंटसी स्पोर्ट्स प्लैटफॉर्म ड्रीम11 यूनिकॉर्न कंपनियों में शामिल

नई दिल्ली ,09 अपै्रल । फैंटसी स्पोर्ट्स प्लैटफॉर्म ड्रीम11 ने देश का तेजी से बढ़ता यूनिकॉर्न क्लब जॉइन कर लिया है। इससे पहले मुंबई की डोमेस्टिक स्टार्टअप कंपनी स्टीडव्यू कैपिटल ने सेकंडरी रूट से इसमें निवेश किया था। हॉन्ग कॉन्ग और लंदन की कंपनी द्वारा इस तरह किया गया यह अपनी तरह का पहला निवेश है जिससे एक भारतीय गेमिंग कंपनी निजी ग्राहकों के एलीट क्लब और टेक्नॉलजी वेंचर्स में बंट गई है। अब इसकी वैल्यू 1 बिलियन डॉलर या उससे ज्यादा है।
इस मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, ड्रीम11 के तीन मौजूदा निवेशकों में घरेलू वेंचर कैपिटल कलारी कैपिटल, प्राइवेट इच्टिी फर्म मल्टीपल्स ऑल्टरनेट ऐसेट मैनेजमेंट और सैन फ्रांसिस्को की थिंक इन्वेस्टमेंट शामिल हैं। इन्होंने एक दशक पुरानी कंपनी में अपने स्टेक्स का एक हिस्सा बेच दिया है, जिससे इसकी वेल्यू 1-1.5 बिलियन डॉलर हो गई है। सूत्रों ने कहा कि सेकंडरी डील 60 मिलियन डॉलर के करीब है।
स्टीडव्यू कैपिटल द्वारा ड्रीम11 में किया गया यह निवेश पिछले 4 महीनों में तीसरा ट्रांजैक्शन है। इससे पहले जनवरी में ओला ने 74 मिलियन डॉलर का निवेश किया था। पिछले साल दिसंबर में कंपनी ने अर्बनक्लैप में 50 मिलियन डॉलर इन्वेस्ट किए थे। ड्रीम11 की शुरुआत बेंटले यूनिवर्सिटी के ऐलुमनी भवित सेठ और यूनिवर्सिटी ऑफ पेनिसेल्वनिया ऐंड कोलंबिया यूनिवर्सिटी के ऐलुमनी हर्ष जैन ने की।

Share On WhatsApp