छत्तीसगढ़

09-Apr-2019 11:57:38 am
Posted Date

ओएलएक्स में सस्ते सामानों की बिक्री का विज्ञापन देकर लाखों की ठगी करने वाले दो नकली आर्मी मैन गिरफ्तार

रायपुर, 09 अप्रैल । राजधानी पुलिस ने दो नकली आर्मी मैन को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। दोनों आरोपी ओएलएक्स वेबसाइट में सस्ते सामानों की बिक्री का विज्ञापन देकर कई लोगों से लाखों की धोखाधड़ी करते थे। पुलिस की टीम ने दोनों आरोपी को हरियाणा और राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से  नगदी 7 हजार, पासबुक, एटीएम कार्ड व 2 नग मोबाइल फोन जब्त किया गया है। 
एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपी में मोहम्मद रहीस (25 वर्ष) जिला नूह मेवात हरियाणा का रहने वाला है, वहीं दूसरा आरोपी मोहम्मद अब्बास (25 वर्ष) जिला भरतपुर राजस्थान का रहने वाला है। बताया जाता है कि आरोपियों ने खुद को सेना का अधिकारी बताकर ओएलएक्स  में एड डालकर सस्तें में कार बेचने का झांसा देकर लोगों से ठगी के वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों ने अब तक छत्तीसगढ़ सहित देशभर कें सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बना चुके है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ओएलएक्स में अलग-अलग नामों से 50 से अधिक आईडी बनाकर रखे है। आरोपियों की ओर से ठगी के वारदात को अंजाम देने के लिए गांव व आसपास के लोगों के नाम पर पेटीएम रजिस्टर्ड कर उनसे 6 से 10 हजार रुपये में किराए पर लेते थे। आरोपियों ने छत्तीसगढ़ के रायपुर सहित बिलासपुर, बालोद, दुर्ग, राजनांदगांव एवं महासमुंद में भी की इसी तरह के ठगी के वारदात को अंजाम दिया है। आरोपियों ने गांव के लोगों के बैंक खाते को 20 प्रतिशत कमीशन पर लेते थे। 
इस प्रकार देते थे ठगी को अंजाम: आरोपियों द्वारा ओएलएक्स में अलग-अलग सामानों की बिक्री करने का विज्ञापन देकर लोगों से संपर्क बनाते थे तथा उन्हें विश्वास दिलाने के लिए स्वयं को आर्मी मैन बताकर आर्मी के जवान का फोटो व कैंटीन कार्ड भेजा करते थे, इससेे कोई भी व्यक्ति आसानी से इनके झांसे में आ जाते थे। इसके बाद उनके झांसे में आने वाले लोग आरोपियों द्वारा बताऐ गए अलग-अलग बैंक खातों में पैसे जमा कराते थे। 

Share On WhatsApp