आज के मुख्य समाचार

06-Apr-2019 12:46:27 pm
Posted Date

चुनाव के दिन वोट डालने पर पेट्रोल पंप पर मिलेगी छूट

नई दिल्ली । चुनाव नजदीक हैं और हर कोई अपने-अपने तरीके से वोटिंग के लिए मतदाताओं को जागरूक करने में जुटा है। अब मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पेट्रोलियम डीलर्स असोसिएशन भी आगे आया है और इसके लिए उन्होंने वोटिंग के दिन मतदान करने पर ईधन बिल में छूट देने का ऐलान किया है। अब मतदान के दिन अगर आप अपना वोट डालेंगे तो पेट्रोल पंप आपको ईधन बिल पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट देंगे।  
शुक्रवार को ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स असोसिएशन (एआईपीडीए) ने एक बयान में कहा, हम मतदाताओं के बीच वोटिंग के लिए जागरूक करने के इरादे से प्रमोट वोटिंग मुहिम शुरू कर रहे हैं जिसके तहत वोट डालने पर 50 पैसे/लीटर की छूट मिलेगी। यह ऑफर इस मुहिम में हिस्सा लेने वाले पेट्रोल पंपों पर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध होगा। फायदा पाने के लिए ग्राहकों को अपनी उंगली पर वोटिंग का निशान दिखाना होगा। 
एआईपीडीए के अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा कि एक ग्राहक वोटिंग के दिन अधिकतम 20 लीटर ईधन पर छूट पा सकेगा। उन्होंने आगे बताया कि उन्हें उम्मीद है कि असोसिएशन के 58,000 डीलर सदस्यों में से कम से कम 90 प्रतिशत इस मुहिम में हिस्सा लेंगे। बंसल ने बताया कि इस सब्सिडी का बोझ तेल कंपनियां न उठाकर डीलर्स उठाएंगे। 
पेट्रोल पंपों पर मौजूद स्टाफ भी पैंफलेट्स और दूसरी प्रचार सामग्री के साथ ग्राहकों को वोटिंग के लिए जागरूक करेंगे। बता दें कि देश में आम चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक 7 चरण में होंगे। इन चुनावों में करीब 90 करोड़ लोग वोट देंगे। 
देशभर में 64,000 पेट्रोल पंप हैं जिनमें से करीब एक-चौथाई ग्रामीण इलाकों में हैं। 90 फीसदी पेट्रोल पंपों का संचालन सरकारी कंपनियों द्वारा किया जाता है।

 

Share On WhatsApp