छत्तीसगढ़

05-Apr-2019 1:06:07 pm
Posted Date

एक मिनट का विलम्ब पड़ा मंहगा

० नामांकन दाखिल नहीं कर सका उम्मीदवार 
कोरबा 5 अपै्रल । लोकसभा चुनाव लडऩे के इच्छुक एक उम्मीदवार को महज एक मिनट का विलम्ब मंहगा पड़ गया। जिला निर्वाचन  अधिकारी कार्यालय पहुंचकर भी वह नामांकन दाखिल नहीं कर सका। 
वाकया छत्तीसगढ़ के कोरबा लोकसभा क्षेत्र का है। यहां तृतीय चरण में 23 अपे्रल को चुनाव होना है। 28 मार्च से अधिसूचना जारी होने के साथ चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है। 
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन की अंतिम तिथि चार अपे्रल थी और शाम तीन बजे तक का समय तय था। कोरबा जिले के पाली निवासी ओमप्रकाश जायसवाल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय समय रहते पहुंच गये। लेकिन उनके प्रस्तावक-समर्थक एकत्र नहीं हो पाये। प्रस्तावक-समर्थक कार्यालय पहुंचे तो तीन बज चुका था। ओमप्रकाश जायसवाल निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में प्रवेश करने लगे, तब एक मिनट देर हो चुकी थी। उन्हें कक्ष के दरवाजे पर रोक दिया गया। ओमप्रकाश जायसवाल ने बताया कि उन्होंने नामांकन दाखिले की अनुमति भी मांगी, मगर जिला निर्वाचन अधिकारी ने विलंब का हवाला देकर नामांकन की इजाजत नहीं दी। ओमप्रकाश जायसवाल ने स्वीकार किया कि वास्तव में उन्हें एक मिनट की देर हो चुकी थी।

Share On WhatsApp