छत्तीसगढ़

04-Apr-2019 12:22:57 pm
Posted Date

गर्मियों में पशु पक्षियों की प्यास बुझाने मट्टी का बर्तन और कोटना का नि:शुल्क वितरण

रितेश्वर महाराज की प्रेरणा से पूर्व सभपति सुरेश गोयल द्वारा लगातार 5 वर्षो से किया जा रहा यह नेककार्य
  रायगढ़। रायगढ़ को दानवीरों की नगरी कहा जाता है। इस नगर को दरवीर सेठ स्व किरोड़ीमल के नाम से भी जाना जाता है। भीषण गर्मी के दिनों में बहुत सी समाजसेवी संस्थाओं द्वारा नि:शुक्ल ठंडा पानी, शरबत आती वितरण किया जाता है।पूर्व सभपति और युवक संघ रामनिवास टाकिज चौक के संरक्षक सुरेश गोयल द्वारा लगातार 5 वर्षों से पशुओं और पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए गर्मियों में निशुल्क कोटना और मिट्टी का बर्तन का वितरण किया जाता है जिसकी जितनी सराहना की जाए कम ही होगी।
बुधवार को रामनिवास टाकिज चौक में पूर्व विधायक रोशनलाल अग्रवाल और सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ राजू अग्रवाल द्वारा पूजा अर्चना कर इस वर्ष कोटना वितरण का श्रीगणेश किया। पूर्व सभपति सुरेश गोयल द्वारा प्रतिवर्ष 200 से अधिक कोटना (गाय के पानी पीने का बर्तन) और मट्टी का टेनिया (पक्षियों के पानी पीने के लिए) मंगाया जाता है। उनके द्वारा जगह-जगह चौक चौराहों पर तो यह रखाएं जाते ही है साथ ही लोगो को इसका नि:शुल्क वितरण भी किया जाता है। ताकि गर्मियों में पशु-पक्षी प्यासे न रहे।
पूर्व सभपति सुरेश गोयल अपने गुरु परमपूज्य रितेश्वर जी महाराज की प्रेरणा और आशीर्वाद से लगातार 5 वर्ष से यह पुनीत कार्य कर रहे है।

Share On WhatsApp