व्यापार

04-Apr-2019 12:10:45 pm
Posted Date

कई दिग्गज कंपनियों को पछाड़ फ्लिपकार्ट बना नंबर वन

नई दिल्ली, 04 अपै्रल । प्रमुख ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट भारत में सबसे पंसदीदा कार्यस्थल रैकिंग में फिर से शीर्ष पर आ गया है जबकि इस मामले में देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज 10वें पायदान पर रही।लिंक्डइन द्वारा बुधवार को जारी इस रैकिंग में देश की 25 शीर्ष कंपनियों को शामिल किया गया है जिसमें सबसे अधिक इंटरनेट एवं सूचना प्रौद्योगिकी से जुड़ी कंपनियाँ हैं।
इस सूची में अमेजन दूसरे, ओयो हास्पिटैलिटी तीसरे, वन 97 कम्युनिकेशंस चौथे, उबर पाँचवे, स्विगी छठे, टीसीएस सातवें, जोमेटो आठवें और गूगल को संचालित करने वाली अल्फाबेट नौवें पायदान पर है। ओला इस मामले में 19वें पायदान पर है। लिंक्डइन की सूची चार प्रमुख मानकों कंपनी में दिलचस्पी, कंपनी का कर्मचारियों के साथ जुड़ाव, नौकरी की माँग और कर्मचारियों को कंपनी में बनाये रखने की दर के आधार पर तैयार की गई है।
फ्लिपकार्ट ने यहाँ जारी बयान में कहा कि बुधवार को लिंक्डइन ने वर्ष 2019 की रैकिंग जारी की है जिसमें वह शीर्ष पायदान पर है। पिछले चार वर्षों में यह तीसरा वर्ष है जब फ्लिपकार्ट को इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान मिला है। इससे पहले वर्ष 2016 और 2017 में भी कंपनी ने शीर्ष स्थान हासिल किया था। फ्लिपकार्ट समूह में मिंत्रा-जबोंग और फोनपे जैसी कंपनियों के 14,000 से अधिक कर्मचारी हैं। 

Share On WhatsApp