छत्तीसगढ़

01-Apr-2019 1:39:48 pm
Posted Date

एस.डी.ओ.पी सारंगढ़ अनिल तिवारी समेत 07 कर्मचारी हुये सेवानिवृत्त

न्याय साक्षी/रायगढ़। जिला पुलिस रायगढ़ में कार्यरत रहे 07 पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों ने सेवा दौरान 62 वर्ष की अपनी अर्धवार्षिकी आयु पूर्ण किये जाने उपरांत विभाग से सम्मान विदाई दिये जाने हेतु कार्यक्रम पुलिस कन्ट्रोल रूम रायगढ़ में आयोजित किया गया था ।
पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार अग्रवाल की उपस्थित में कार्यक्रम दोपहर करीब 12:00 बजे प्रारंभ हुआ । कार्यक्रम के प्रारंभ में रक्षित निरीक्षक अमरजीत खूंटे द्वारा सेवा निवृत्त हो रहे एसडीओ(पी) सारंगढ़ अनिल तिवारी, थाना प्रभारी कोसीर उप निरीक्षक कर्नल सिंह बल, सउनि हीरालाल तिवारी, सउनि फकीरचंद सिदार, प्र.आर. शोभाराम राठिया, प्र.आर. देवरतन राठिया, आरक्षक सेवकराम निषाद के संक्षिप्त जीवन परिचय से सभी को अवगत कराया गया । तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक अग्रवाल द्वारा सभी सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों को शॉल, श्रीफल, प्रतीक चिहिन्ह भेंट कर उनका सम्मान किया गया । उसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित सभी अधिकारी/कर्मचारियों ने एक-एक कर सभी सेवानिवृत्त को पुष्पगुच्छ/पुष्पहार भेंट कर उनको शुभकामाएं दिये। 
सम्मान कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि विभाग में विभागीय प्रक्रिया के तहत सजा, ईनाम, प्रमोशन/डिमोशन के बाद अंत में यह क्षण भी आता है जब विभाग से विदाई दी जाती है । एसपी सर ने हर्ष व्यक्त किया कि सभी सेवानिवृत्त स्वस्थ्य होकर विभाग से विदा ले रहे हैं । कार्यक्रम में उपस्थित सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों के परिजनों का भी सम्मान कर पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि पुलिस के सभी अधिकारी/ कर्मचारी को यहां तक पहुंचाने में उनके परिजनों का बहुत बड़ा योगदान होता है । एसपी सर ने सेवानिवृत्त हो रहे पुलिसकर्मियों के प्रति कृतज्ञता प्रकट कर और कहा कि आप आगे भी समाज में हमारा प्रतिनिधित्तव करेंगे, पुलिस की अच्छी छवि को प्रदर्शित करेंगे, एसपी सर द्वारा सभी को स्वस्थ्य रहने की शुभकामनाएं दिया गया। 
ए.एस.पी. अभिषेक वर्मा ने कार्यक्रम में कहा कि पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी के साथ उसका परिवार भी उसके साथ काम करता है, जिस तरह पुलिस समाज सेवा में रहता है, उसका परिवार भी समाज कल्याण के कार्य में संलग्न रहता है।
ए.एस.पी., आर.पी. भैय्या द्वारा कार्यक्रम का संचालन गीत, कविताएं सुनाकर बेहतरीन तरीके से किया गया, उन्होने सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों को दीर्घायु व स्वस्थ्य रहने की अपनी शुभकमाएं दी । 
कार्यक्रम में सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारी एवं थाना/चौकी प्रभारी व थाना, चौकी के स्टाफ उपस्थित थे ।

Share On WhatsApp