छत्तीसगढ़

31-Mar-2019 12:12:46 pm
Posted Date

सर्चिंग पर निकले वनरक्षक पर तीर से हमला, गंभीर हालत में रायपुर रेफर

अवैध शिकारी फरार
महासमुंद । पिथौरा के बार अभयारण्य में सर्चिंग पर निकले वन विभाग के कर्मचारियों पर आज अज्ञात लोगों ने तीर कमान से हमला कर दिया. हमले में वन रक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया. अन्य साथियों ने उन्हें तत्काल पिथौरा सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया. जहां उनका प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया गया।
पुलिस ने बताया कि बार अभयारण्य में दोपहर वन अमला के वन रक्षक यागेशवर प्रसाद व वन चौकीदार राम चौहान जंगल के भीतर पैदल गस्त कर रहे थे. जंगली जानवरों के शिकार के लिए कुछ लोग पहले से मौजूद थे. वन हमले ने पूछताछ के लिए उनके पास पहुंचे तो भागने लगे, जब पीछा किया तो तीर से हमला कर दिया, जो वन रक्षक के पीठ पर जाकर लगी. लहूलुहान हालत में वन रक्षक को बार अभयारण्य से सीधा पिथौरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
पुलिस ने बताया कि बार अभयारण्य के कक्ष क्रमांक 123 चरौदा के पास की घटना है. तीर चलाने के बाद अज्ञात लोग वहां से फरार हो गए हैं. वन विभाग के सर्चिंग दल सहित बया पुलिस खोजबिन कर रही है। पुलिस ने बताया कि वनरक्षक योगेश्वर सोनवानी को शिकारियों ने तीर धनुष से चरौदा बीट में शिकारी को पकडऩे चाकीदार रामजी चौहान के साथ पीछा किया. आरोपी लगभग आधा किमी भाग कर साजा झाड़ के पास छिप गया और वनरक्षक पर तीर चला दिया. तीर वनरक्षक सोनवानी के कमर के पास लगी. हमले के बद वनरक्षक ने चौकीदार राम को तीर मारने की जानकारी दी. तत्काल बार से जीप्सी मंगाकर शासकीय अस्पताल पिथौरा लाया गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्हें संजीवनी 108 से रायपुर रेफर किया गया।

Share On WhatsApp