व्यापार

31-Mar-2019 12:06:55 pm
Posted Date

हड़ताल की धमकी के बाद जेट एयरवेज ने पायलटों को दिसंबर की सैलरी देने का वादा किया

नई दिल्ली ,31 मार्च । कर्ज के बोझ तले दबे जेट एयरवेज ने शनिवार को अपने पायलटों और मेंटिनेंस स्टाफ को दिसंबर की बाकी 87.5 फीसदी सैलरी देने का आश्वासन दिया है। कहा गया है कि बैंक से इमर्जेंसी फंडिंग मिलते ही दिसंबर की सैलरी दे दी जाएगी। बता दें कि शुक्रवा को पायलटों ने कहा था कि अगर पिछली बकाया सैलरी का भुगतान नहीं किया जाता है तो 1 अप्रैल से वे विमान नहीं उड़ाएंगे। इस आश्वासन के बाद नैशनल एविएटर्स गिल्ड यह फैसला लेगा कि 1,000 पायलट हड़ताल पर जाएंगे या नहीं।
जेट के सीईओ विनय दुबे ने कहा, बोर्ड और डायरेक्टर जल्द से जल्द फंड उपलब्ध करवाने के लिए प्रक्रिया पूरी करने की कोशिश में हैं। यह थोड़ी कठिन प्रक्रिया है और इसमें उम्मीद से ज्यादा समय लग गया इसलिए अभी दिसंबर की बकाया सैलरी ही दी जा सकेगी। हम आपकी काम को नजरअंदाज नहीं कर रहे हैं। हम अतिरिक्त फंड का इंतजाम कर रहे हैं और प्रक्रिया पूरी होते ही बाकी सैलरी भी दी जाएगी। 
बता दें कि नरेश गोयल जेट एयरवेज के बोर्ड और चेयरमैन पद से इस्तीफा दे चुके हैं। लेकिन कंपनी की राह केवल उनके इस्तीफे से आसान नहीं होने वाली। प्रतिद्वंद्वी विमानन सेवा कंपनियों स्पाइसजेट और इंडिगो प्राइस वॉर को जारी रख सकती है। ऐसे में आने वाले समय में जेट में कई और संकट खड़े होंगे।

Share On WhatsApp