छत्तीसगढ़

30-Mar-2019 1:09:35 pm
Posted Date

हथियारों की सप्लाई के आरोप में युकां महासचिव निष्काषित

० पिछले दिनों सहयोगी पिस्टल के साथ पकड़ाया था
कोरबा 30 मार्च । शहर मेें हथियारों की सप्लाई के आरोप में युकां महासचिव सत्यप्रकाश मिश्रा को संगठन के द्वारा सदस्यता से निष्काषित करने की कार्यवाही की गई है। पिछले दिनों उसका एक सहयोगी पिस्टल के साथ पकड़ाया था जो उसे बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा था। 
भारतीय युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नितिन चौरसिया के द्वारा प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष महेंद्र गंगोत्री एवं जिला प्रभारी गौरव दुबे के निर्देशानुसार कोरबा युवा कांग्रेस के महासचिव एवं रामपुर विधानसभा प्रभारी सत्यप्रकाश मिश्रा के विरूद्ध निष्काषन की कार्यवाही की गई है। गैर कानूनी प्रकरण में लिप्त पाये जाने एवं इन कारणों से युवा कांग्रेस की छवि धूमिल न हो इसलिए उक्त कार्यवाही की गई है। गौरतलब है कि लोकसभा निर्वाचन 2019 के मद्देनजर अपराधियों की धरपकड़ व शांति व्यवस्था के लिए पुलिस ने काम्बिंग गश्त पिछले दिनों की थी। पुलिस ने शारदा विहार कालोनी मार्ग पर मोटर सायकल सवार एक युवक अभिषेक शर्मा निवासी डीडीएम रोड की तलाशी के दौरान उसके थैले से पिस्टल बरामद किया। गहन पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उक्त पिस्टल बेचने के लिए वह ग्राहक की तलाश में जा रहा था। यह हथियार उसने सत्यप्रकाश मिश्रा के मार्फत मिलना बताया जिसका सौदा 68 हजार रूपये में करने की बात हुई थी। सीएसईबी पुलिस चौकी क्षेत्र के पंप हाउस कालोनी का निवासी सत्यप्रकाश मिश्रा इस ख्ुालासे के बाद से फरार हो गया है। 
दूसरी ओर युकां पदाधिकारियों ने अपने स्तर पर ज्ञात किया तो मामला सही और गंभीर पाते हुए यह निष्कासन की कार्यवाही की है। पार्टी सूत्र बताते हैं कि इससे पहले भी मूलत: बिहार निवासी मिश्रा के द्वारा जिले की एक निजी कोयला कंपनी के अधिकारियों को हथियार के बल पर धमकाया गया था, तब भी उसे इस तरह का कार्य नहीं करने की चेतावनी दी गई थी। यह भी बताया गया कि पूर्व में उसने अपने एक  दोस्त को बिहार से लाकर कट्टा दिया था जिसके साथ उस दोस्त ने फेसबुक पर अपनी तस्वीर डाली थी। इसकी पुलिस में शिकायत पर तस्दीक की गई तो कट्टा ओरिजनल निकला और कार्यवाही भी हुई। मानिकपुर पुलिस चौकी प्रभारी एसआई राजेश चंद्रवंशी ने बताया कि हथियारों की सप्लाई में संलिप्त मुख्य आरोपी सत्यप्रकाश मिश्रा की तलाश पुलिस द्वारा सरगर्मी से की जा रही है। उसके निवास सहित संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई लेकिन वह फरार हो गया था इसलिए पकड़ा नहीं जा सका है।

Share On WhatsApp