छत्तीसगढ़

29-Mar-2019 12:55:26 pm
Posted Date

मुठभेड़ में 2 से 3 नक्सली मारे गए

0-मौके से बम बनाने के औजार समेत भारी मात्रा में नक्सली सामान बरामद 

बासागुड़ा इलाके में मुठभेड़, कई नक्सलियों के घायल होने का दावा के लिए इमेज परिणाम
बीजापुर, 29 मार्च । छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज सुबह पुलिस व नक्सलियों के मध्य मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने की जानकारी मिली है। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में  आईईडी बनाने के औजार समेत नक्सली सामान बरामद किया है। बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि बीजापुर जिला मुख्यालय से सीआरपीएफ 168 बटालियन और जिला बल की पार्टी सर्च ऑपरेशन के लिए आउटपल्ली और कोर्सागोड़ा के जंगल के इलाके में गई थी। जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक डेढ़ घंटे तक रूक-रूककर हुयी फायरिंग के बाद अंतत: नक्सलियों के हौसले पस्त हो गए और वे घने जंगल व पहाड़ी की आड़ लेकर भाग खड़े हुए।
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम 2-3 नक्सली मारे गए हैं और कई लहुलूहान हुए हैं, साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।
घटनास्थल से बम बनाने के औजार, बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, पि_ïू, दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है।

Share On WhatsApp