आज के मुख्य समाचार

27-Mar-2019 12:11:13 pm
Posted Date

पाक से आई 500 करोड़ ड्रग की भारत में होनी थी स्मगलिंग

0-गुजरात में पकड़े गए 9 ईरानी नागरिक
अहमदाबाद,27 मार्च । गुजरात में समुद्र तट से दूर भारतीय सीमा क्षेत्र में इंडियन कोस्ट गार्ड ने रविवार को एक संदिग्ध पाकिस्तानी बोट पकड़ी है। बताया जा रहा है कि इस पाकिस्तानी बोट ने सुबह करीब 10.15 बजे जैसे ही भारतीय जलक्षेत्र में प्रवेश किया तो पोरबंदर के पास गुजरात एटीएस और ड्रग माफिया के बीच मुठभेड़ हुई।
इस मुठभेड़ में एटीएस अधिकारियों के साथ भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के तट से दूर एक नाव से 9 ईरानी नागरिकों को पकड़ा है और उनके पास से लगभग 100 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। बीच सागर में किए गए ऑपरेशन की फोटोज भी सामने आई है। तस्वीर में तस्करों की नाव धू-धू कर चलती दिखती है। रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार की रात सुरक्षा एजेंसियों ने 100 किलो हेरोइन के साथ आ रहे पाकिस्तानी नाव को इंटरसेप्ट किया था।
खबरों के मुताबिक, तस्करों ने ड्रग को नष्ट करने की कोशिश की थी, लेकिन एटीएस ने सभी 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपी ईरानी मूल के हैं। एटीएस के मुताबिक, नाव को पोरबंदर आईसीजी स्टेशन पर लाया जा रहा था। बोट में 500 करोड़ की ड्रग्स बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि बोट में भरी ड्रग का कंसाइनमेंट पाकिस्तान के हमीद मलिक ने भेजा था। मामले की जांच की जा रही है।

Share On WhatsApp