छत्तीसगढ़

26-Mar-2019 11:37:13 am
Posted Date

फोटोग्राफर एसोसिएशन ने ज्ञापन सौंपकर टेंडर करने किए मांग

चुनाव की फोटोग्राफी का जिम्मा गुपचुप तरीके से व्यक्ति विशेष को देने का जताया अंदेशा
रायगढ़. लोकसभा चुनाव के दौरान होने वाले फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी के कार्य को गुपचुप तरीके से किसी विशेष व्यक्ति को देने का अंदेशा ऐसोसिएशन ने जताया है। इसको लेकर एसोसिएशन के पदाधिकारी सोमवार को कलेक्टर से मिलकर ज्ञापन सौंपे जिसमें उक्त कार्य के लिए टेंडर निकालने व कार्यों में पारदर्शिता बरतने की मांग की गई।
रायगढ़ जिला फोटोग्राफी एसोसिएशन ने कलक्टर के नाम सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से यह अवगत कराया है कि लोकसभा निर्वाचन २०१९ में फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी कार्य होना है जिसके लिए जिले के सभी विधानसभा में कैमरामेन की आवश्यक्ता होगी। सूत्रों की माने तो प्राप्त सूची के अनुसार इस कार्य को गुपचुप तरीके से व अखबारों में भी प्रकाशित किए बिना एक व्यक्ति विशेष को कार्य देने की बात सामने आई है। जिसको देखते हुए निर्वाचन के इस कार्य में पारदर्शिता लाने की मांग की गई है ताकि जिले में सक्रिय रायगढ़ फोटोग्राफी एसोसिएशन को इसका लाभ मिल सके। संघ ने ज्ञापन सौंपकर मांग किया है कि इस कार्य के लिए टेंडर कराया जाए और जिले के समस्त फोटोग्राफरों के एसोसिएशन को उक्त कार्र्य दिलाने की मांग की है ताकि संघ में शामिल सभी फोटोग्राफरों को काम मिल सके। वहीं पूर्व में दिए गए कार्य को निरस्त कर पारदर्शिता लाने की मांग की गई है।
पहले भी किया गया है किनारे
संघ के पदाधिकारियों की माने तो पूर्व में फोटोग्राफर एसोसिएशन को दरकिनार कर व्यक्ति विशेष को काम दिया गया है। कई बार तो सरकारी नौकरी कर रहे कर्मचारियों को काम दे दिया गया है। जिसके कारण विवाद की स्थिति बनी रही। इसको लेकर पूर्व में कई बार शिकायत भी हुई पर आज पर्यंत यह सिलसिला नहीं रूका।

Share On WhatsApp