छत्तीसगढ़

26-Mar-2019 11:16:48 am
Posted Date

वोट देने अब अस्पतालों की पर्चियों में मोर रायपुर वोट रायपुर की अपील

0 मतदाता जागरुकता अभियान स्वीप कार्यक्रम अब जोरो पर
रायपुर, 26 मार्च । लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाता वोट डाले और अपनी पसंद के प्रत्याशी को अपना प्रतिनिधि चुन सके, इसके लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पूरे देश के साथ ही रायपुर जिले में भी स्वीप कार्यक्रम का आयोजन बड़े जोर-शोर से चलाया जा रहा है। स्वीप कार्यक्रम मतदाताओं को शिक्षित कर उनकी मतदान में सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न शासकीय विभागों, स्कूलों व कालेज के विद्यार्थियों के साथ ही कई एनजीओ भी अपनी सक्रिय भूमिका निभा रही हैं।
स्वीप कार्यक्रम के अतंर्गत नित नए नए तरीकों से मतदाताओं को आकर्षित करने की कोशिश की जा रही है। मतदताओं को वोट के लिए प्रेरित करने रायपुर कोटा वार्ड स्थित एक निजी अस्पताल ने एक नया तरीका अपनाया है। अस्पताल के बाहय रोग विभाग के डाक्टर ने मरीजों की पर्चियों में मोर रायपुर वोट रायपुर की सील लगानी शुरु कर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर डॉ. बसवराजु एस. ने सरकारी अस्पतालों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे भी मरीजों की हर पर्ची पर मोर रायपुर वोट रायपुर की सील लगाएं। ताकि कोई भी मतदाता वोट करने से न चूके और 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव में अपना वोट अवश्य डाले। 
मतदाता जागरुकता के लिए एनजीओ भी आगे आई
बाईक रैली, नुक्ककड़ नाटक, मोर रायपुर वोट रायपुर के नारे भी लगाए
मतदाताओं का जागरुक करने तथा उनको उनके वोट देने के अधिकारों के प्रति सजग करने के लिए रविवार को तारादेवी शिक्षण समिति ने सुबह 7 बजे तेलीबांधा तालाब तथा कलेक्टर गार्डन के बीच बाईक रैली का आयोजन किया। वोटर अधिक से अधिक संख्या में वोट दे सकें इसके लिए मोर रायपुर वोट रायपुर के नारे का भी उपयोग किया गया। लोकसभा चुनाव के दौरान 100 प्रतिशत वोट हो इसके लिए दौरान नुक्कड नाटक का भी आयोजन कर मतदाताओं को वोट करने के बारे में जानकारी दी गई। नागरिकों से आव्हान किया गया कि वे मतदान कर एक सच्चे और जागरुक नागरिक होने का परिचय दे।

Share On WhatsApp