छत्तीसगढ़

25-Mar-2019 11:58:53 am
Posted Date

नव चिकित्सा संस्थान का शुभारंभ 27 मार्च को

न्याय साक्षी/रायगढ़। रायगढ़ की जनता को चिकित्सा के क्षेत्र में एक नई सौगात मिलने जा रही है । भारत वर्ष की सबसे बड़ी डायबिटिज क्लिनिक की चेन ‘‘लाईफ स्पान वेलनेस मुम्बई की छत्तीसगढ़ की पहली शाखा का शुभारंभ दिनांक 27 मार्च बुधवार को कोतरा रोड, सिंडिकेट बैंक के पास, सोनी भवन में होगा । जिले के लोकप्रिय ख्यातिलब्ध चिकित्सक और  मित्र रोटेरियन डॉ. मनीष बेरीवाल ने बताया कि लाईफ स्पॉन डायबिटीज क्लीनिक एक अत्याधुनिक सर्वसुविधायुक्त संस्थान है जहां शुगर के मरीजों को संपूर्ण जांच परामर्श एवं निदान एक ही छत के नीचे मिलेगा । विदेशी तकनीक की टेस्ट मशीन से डायबिटिज से संबंधित 30 स्वास्थ्य सूचकांक की जांच होगी । साथ ही डायबिटिज स्क्रीनिंग लैब में वायब्रो स्कैन, डॉप्लर, पोडियास्कैन, रेटीना स्कैन जैसी विशिष्ट जांच की सुविधा होगी । रियायती दरों पर समस्त पैथोलॉजी की जांच एवं दवाईयां भी उपलब्ध होंगी । अब शुगर के मरीज लाईफस्पन में पंजीकृत कराकर एकदम निश्चिंत हो सकते हैं। चूंकि अब लाईफस्पन उनकी डायबटिज का पूरा खयाल रखेगा।
 27 मार्च बुधवार को ही एडवांस, हाई-टेक हेल्थ जोन स्पेश्यालिटी क्लीनिक का भी शुभारंभ होगा । यहां विगत 15 वर्षों से जिले में चिकित्सा के क्षेत्र में सेवा दे रहे मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ. मनीष बेरीवाल एवं प्रतिष्ठित सर्जन, प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मधुलिका बेरीवाल उपलब्ध रहेंगे । जल्द ही अन्य विशेषज्ञ चिकित्सक, शिशु रोग विशेषज्ञ, नाक-कान-गला रोग विशेषज्ञ, न्यूरोलॉजी, हृदय रोग एवं पेट एवं लीवर रोग के विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं भी मिलेंगी
 । हेल्थ जोन में अन्य उपलब्ध सुविधाओं में ई.सी.जी., स्पायरोमीट्री, स्लीप स्टडी, एम्बलेटरी बीपी मॉनिटर, बॉडी फैट एनालाईजर आदि उपलब्ध होगी । इस संस्थान में विशेष रूप से जापान से आयातित एण्डोस्कोपी मशीन द्वारा खाने की नली, पेट एवं अंतडिय़ों में छाले, अल्सर, सूजन या कैंसर की जांच सतत् उपलब्ध रहेगी ।
 बहुत दिनों से जिले में ऐसी एक चिकित्सा संस्थान की आवश्यकता महसूस की जा रही थी । जो लाईफ स्पॉन एवं हेल्थजोन के शुभारंभ से यह कमी पूरी हो जाएगी । रियायती दरों पर उपलब्ध समस्त जांच एवं परामर्श के लिए कटिबद्ध संस्थान निश्चित रूप से रायगढ़ जिले के लिए एक मिल का पत्थर साबित होगा ।

 

Share On WhatsApp