छत्तीसगढ़

24-Mar-2019 1:22:35 pm
Posted Date

पत्नी की गला रेतकर हत्या कर पति ने ट्रेन से कटकर दी जान

न्याय साक्षी/रायगढ़। होली के दिन एक तरफ जहां रंगों से लोगों के हाथ रंगे हुए थे, वहीं दूसरी तरफ जूट मिल चौकी क्षेत्र के मि_ुमुड़ा में एक युवक अपनी पत्नी के गला रेत कर हत्या करने के बाद खुद ट्रेन के आगे कूद कर अपनी जान दे दी। इस घटना से पूरे मोहल्ले में सनसनी फैल गई। बताया गया कि दंपती के बीच अक्सर विवाद होता था, जिसका दुखद परिणाण दोनों की मौत के रूप में सामने आया।
होली के दिन आरओबी के नीचे पुराने रेलवे फाटक एक युवक की सिर कटी लाश बरामद की गई। शव की जांच के दौरान मिले मोबाईल से जानकारी मिली कि वह जशपुर के बागबहार थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव का रहने वाला है, जहां से परिजनों को बुलाया गया, जिसके बाद उसकी पहचान लक्ष्मण चौहान पिता धरमु चौहान 30 साल के रूप में की गई। बताया गया कि पेशे से रोजी मजदूरी कर अपना और परिवार का गुजर बसर करनेवाला मृतक जूट मिल चौकी के मि_ुमुड़ा मोहल्ले में रहता है। इसी बीच भूपदेवपुर बिलासपुर से उसके ससुराल वालों को भी बुला लिया गया।
घर में मिली पत्नी की लाश
पुलिस मि_ुमुड़ा स्थित मृतक के घर पहुंची तो हैरान रह गई। सामने मृतक की पत्नी सोनिया चौहान की खून से लथपथ लाश पड़ी हुई थी। जिसके गले पर चोट के निशान थे जो बता रहा था कि उसकी गला रेत कर हत्या की गई है। इस घटना के सामने आने के बाद होली की खुम्हारी में डूबे पूरे मोहल्ले में सनसनी फैल गई।
बच्चा नहीं होना बना कारण
मामले में परत दर परत खुलासा होने लगा। जिसमें सर्व प्रथम पुलिस ने आपसी विवाद की स्थिति पर फोकस किया। जांच पड़ताल में ज्ञात हुआ कि मृतक की शादी होने के पश्चात भी सन्तान नही हो रही थी।  जिसके बाद से ही पुराने निवास स्थल तमनार में भी झगड़ा लड़ाई होती रहती थी। जिस कारण दोनों उक्त निवास स्थल को छोडक़र रायगढ़ मि_ू मुड़ा में किराए के मकान के रहकर रोजी मजदूरी का काम कराता था। पुलिस के अनुसार घटना के दिन भी दोनों में विवाद हुआ होगा जिसके बाद पति ने पहले पत्नी को मौत के घाट उतार दिया वही स्वयं सम्भवत: आत्मग्लानि एवं पछतावा  की वजह से आत्ममहत्या कर लिया होगा।

Share On WhatsApp