छत्तीसगढ़

24-Mar-2019 1:21:29 pm
Posted Date

नापाक इरादों को मना करने पर युवक ने युवती का सर पत्थर से कुचला

 जिंदगी और मौत के बीच झूल रही युवती, आरोपी गिरफ्तार
न्याय साक्षी/रायगढ़। होली के दिन एक शर्मनाक घटना खरसिया थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गीधा में हुई। जो पूरे क्षेत्र को शर्मसार कर दिया। हवास की भुक कहे या नशे में धुत युवकों ने गांव की एक 20 वर्षीय युवती को हवस का शिकार बनाने की कोशिश की, जब युवक अपने पाले मंसूबे में कामयाब नहीं हुआ तो पहने हुई सलवार और चुनरी से घसीटते हुए खेतों की ओर ले चला युवती का सिर पत्थर से कुचल कर जान से मारने का प्रयास किया, जिससे युवती बुरी तरह से गंभीर हो गई और उसे मरा जानकार आरोपी फरार घटना स्थल से फरार हो गया । वहीं मुख्य आरोपी गनपत राठिया उर्फ गोलू को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने बताया कि होली के दिन पीडि़ता अपने गांव के पूर्व सरपंच एवं अपने परिवार के करीबी लोगों के घर रोटी पहुंचाने जा रही थी, जहां रास्ते में सूनेपन का फायदा उठाते हुए नशे की हालत में संदेही गनपत राठिया उर्फ गोलू पीडि़ता को सूनसान जगह पर ले गया, फिर बलात्कार का प्रयास किया गया। जब पीडि़ता ने विरोध किया तो पास में पड़े पत्थर से उसके सिर पर जोरदार वार कर दिया, जिससे युवती बेहोश हो गई।
इधर बेटी को घर से निकले काफी वक्त होने पर घर वाले चिंतिंत हो खोजने लगे, उसी समय गांव के एक छोटे बच्चे ने घर आकर घटना की जानकारी दी, जिससे परिजनों ने तत्काल पीडि़ता को खरसिया अस्पताल ले गए। वहां से रायगढ़ रेफर कर दिया गया. पीडि़ता की गंभीर हालत को देखते हुए रायगढ़ से रायपुर रेफर किया गया, जहां गंभीर स्थिति में पीडि़ता आईसीयू में भर्ती है।
वहीं उसके दो साथियों को सघनता से पतासाजी करने के बाद मुख्य आरोपी गनपत राठिया उर्फ गोलू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
घटना के 2 दिन बाद गिरफ्तार हुए मुख्य आरोपी गनपत राठिया ने कुछ और ही कहानी बताई है। गनपत ने कहा कि वह उस लडक़ी से बहुत प्यार करता था। कुछ दिन पहले ही लडक़ी की शादी कहीं और तय करने की तैयारी चल ही रहा था, ऐसे में वह उसे लेकर भाग जाने की जिद करने लगा। परंतु संस्कारों में पली बढ़ी लडक़ी ने इस बात से इन्कार किया, वहीं कहा कि मुझे मार डालो। फिर बिना सोचे समझे ही गनपत ने पहले तो हाथ मुक्के से उसके सर पर वार किया, इसके बाद नजदीक पड़े पत्थर से उसके सिर को कुचलने का प्रयास किया।
शराब बहका रही नई पीढ़ी को...
मामला जो भी हो इसकी तो सूक्ष्म जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। परंतु नशे की हालत में युवाओं द्वारा लगातार गलत कदम उठाए जा रहे हैं। जिसकी मुख्य वजह है कि ग्राम अनेकों गांव में कच्ची शराब की बिक्री सर चढ़ कर बोल रही है, वहीं ग्राम प्रमुखों द्वारा या फिर स्थानीय नेताओं द्वारा इस अवैध व्यापार को सह भी मिली हुई है। ऐसे में युवा वर्ग नशे की आदत में डूब चुका है, जिससे आए दिन खौफनाक घटनाएं हो रही हैं। वहीं अनेकों महिलाएं विधवा हो रही हैं। इतना होने पर भी प्रशासन की खामोशी समझ से परे है।
जिम्मेदारों ने निभाई जिम्मेदारी लोगों की भूरी भूरी प्रशंसा
सफल मार्गदर्शन पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल सूझबूझ अनुविभागीय अधिकारी पुलिस खरसिया गरिमा कश्यप दिन रात मशक्कत थाना प्रभारी एस आर साहू, ए एस आई जन्मजय वर्मा प्रधान आरक्षक शंकर सिंह छतरी लक्ष्मीनारायण राठौर मनोज पटेल आरक्षक राजेश राठौर किशोर राठौर प्रदीप तिवारी अल्केश बेक के पास चार आरोपी के गिरेबान तक खरसिया पुलिस क्षेत्र के लोगों ने सभी जिम्मेदार अधिकारियों की भूरी भूरी प्रशंसा की और यूं ही तत्परता के साथ खरसिया पुलिस आरोपियों को उनके किए आरोप की सजा दिलाए यही उस पीडि़ता के साथ न्याय होगा

 

Share On WhatsApp