छत्तीसगढ़

23-Mar-2019 1:26:33 pm
Posted Date

आरएल हॉस्पीटल में मरीज की मौत

गलत इंजेक्शन लगाने से हुई मौत- परिजनों का आरोप
न्याय साक्षी/रायगढ़। हड्डी रोग के लिए शहर में चर्चित आरएल हॉस्पीटल में बुधवार उस समय विवाद उत्पन्न हो गया, जब यहां पर ईलाज के लिए भर्ती एक मरीज की मौत हो गई. मामले में परिजनों का आरोप था कि अस्पताल में हुए लापरवाही के कारण मरीज की मौत हो गई. अब अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ परिवार के लोगों ने कार्रवाई की मांग की है. वहीं अस्पताल प्रबंधन की तरफ से ऐसी किसी बात से इंकार किया गया है.
घटना के बारे में बताया गया कि सुभाष कुर्रे पिता हेमलाल कुर्रे 35 साल रामपुर कोरबा निवासी बीते 12 मार्च को रायगढ़ ढिमरापुर ईलाके में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए आया था. जहां उर्दना के पास बाईक से जाने के दौरान पीछे से आ रही ट्रक को साईड देने की कोशिश में गाड़ी रोड से नीचे उतरने के बाद असंतुलित हो गई और गाड़ी सुभाष कुर्रे के पैरों पर गिर गई. जिससे उनका एक पैर टूट गया. बाद में सुभाष को ईलाज के लिए मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से बीते 16 मार्च को उन्हें बेहतर ईलाज के लिए आरएल हॉस्पीटल में हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. प्रशांत अग्रवाल के पास परिजन लेकर गए. तीन दिन तक भर्ती रहने के बाद आरएल हॉस्पीटल में मंगलवार को सुभाष के पैरों की टूटी हड्डी का ऑपरेशन किया गया और इसके बाद वार्ड में भर्ती करा दिया गया.
परिजनों का कहना है कि- आपरेशन के बाद सुबह अस्पताल की एक नर्स सुभाष को इंजेक्शन लगाने के लिए पहुंची. लेकिन इंजेक्शन लगाने के बाद नीडिल सुभाष के शरीर से बाहर भी नहीं निकल पाई थीं और उसे दो झटके लगे और उसके बाद सांसे थम गई. अब यही इंजेक्शन लगाना विवाद का कारण बन गया. परिजनों ने सीधा आरोप लगाया कि अस्पताल प्रबंधन में इंजेक्शन लगाने में हुए लापरवाही के कारण सुभाष की मौत हुई है. जिसके लिए अस्पताल जिम्मेदार है.
मामले में आरएल हॉस्पीटल के डा. प्रशांत अग्रवाल ने इंजेक्शन लगाने के कारण हुए मौत के आरोपों से इंकार किया है. उनका कहना था कि मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट था. उन्होंने बताया कि परिजनों का जो भी आरोप है, अगर इसकी पुष्टि करानी है तो बेहतर होगा कि  मृतक का पीएम कराया जाए. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक का पोस्टमार्टम किया जा चुका है, और विसरा आगामी जॉंच हेतु सुरक्षित लैब में भेजा चुका है, जिसकी रिपोर्ट का पुलिस को एवं परिजनों को इंतजार है। इधर मृतक के कफन दफ़न हो चुकने की भी जानकारी मिली है। बहरहाल ये तो है कि इस मामले में निष्पक्ष जॉच की जानी चाहिए।

Share On WhatsApp