आज के मुख्य समाचार

20-Mar-2019 12:46:10 pm
Posted Date

लंदन में नीरव मोदी गिरफ्तार, वेस्टमिंस्टर कोर्ट में किया जाएगा पेश

लंदन ,20 मार्च । पंजाब नेशनल बैंक को कई हजार करोड़ों को चूना लगाकर विदेश भाग चुके नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद उन्हें वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया जाएगा। नीरव मोदी के खिलाफ दो दिन पहले ही यहां की स्थानीय अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। हालांकि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी के पास जमानत के लिए कोर्ट जाने का विकल्प है। कोर्ट से नीरव को सशर्त जमानत मिल सकती है।
भगोड़े डायमंड कारोबारी नीरव मोदी को लंदन की सडक़ों पर देखे जाने का दावा ब्रिटिश न्यूजपेपर द टेलीग्राफ ने किया था। अखबार ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया था कि नीरव मोदी अब लंदन के ही एक इलाके में हीरे का कारोबार चला रहा है। दो मिनट के वीडियो क्लिप में भारत का वांटेड नीरव मोदी 13,000 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में एक पत्रकार के किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार करता दिखाई दिया था। 
सीबीआई ने भी इंटरपोल और यूके अथॉरिटीज से सम्पर्क साधकर भगोड़े कारोबारी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई कर तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी। एजेंसियां लंबे समय से नीरव मोदी का ब्रिटेन से प्रत्यर्पण कराने की कोशिश में जुटी हैं। यूके से मोदी के प्रत्यर्पण की आधिकारिक मांग पिछले साल जुलाई/अगस्त में की गई थी। 

Share On WhatsApp