छत्तीसगढ़

20-Mar-2019 12:40:27 pm
Posted Date

टैक्सियों व ऑटो के बेतरतीब खड़े रहने से संजय बाजार में पार्किंग हुई ध्वस्त

जगदलपुर, 20 मार्च । शहर के संजय बाजार में पार्किंग नितप्रति समस्या ग्रस्त हो रही है और इस समस्या को टैक्सियों व बेतरतीब खड़ी ऑटो वाहनों ने और अधिक समस्या ग्रस्त कर दिया है। इस समस्या का सबसे अधिक प्रभाव राजीव काम्प्लेक्स के दुकानदारों पर अधिक पड़ा है। इस स्थल पर जाने वाले मार्ग में काम्प्लेक्स के सामने ही प्रतिदिन कई टैक्सियां और कारें आराम फरमाती रहती हैं और कुछ दुकानदारों द्वारा अपना सामान मार्ग में फैला कर अपना व्यापार करते हैं।
उल्लेखनीय है कि संजय बाजार शहर के व्यस्त क्षेत्र में से एक है। यहां पर आने वाली ग्राहक व अन्य संबंधित लोगों के लिए पूर्व में विवेकानंद स्कूल मैदान को पार्किंग स्थल बनाया गया था अब विवेकानंद स्कूल मैदान के सामने बाउण्ड्रीवॉल खड़ी हो गई है। इसलिए यहां की पार्किंग सुविधा खत्म हो गई है। अब केशलूर, दरभा, करंजी, लोहण्डीगुड़ा, नानगूर की तरफ से आने वाली टैक्सियां और अन्य गाडिय़ां राजीव काम्प्लेक्स के सामने पार्किंग की जा रही हैं, वहीं चौक के कई व्यापारी अपना सामान सडक़ में फैलाकर व्यवसाय करते हैं इसलिए राजीव काम्प्लेक्स की तरफ लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है। 
इस संबंध में संजय बाजार व्यापारी संघ और लघु व्यापारी कल्याण समिति ने जानकारी दी कि  इस समस्या के प्रति कई बार यातायात पुलिस और निगम प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है परन्तु कारवाई अभी तक नहीं हो पाई है।

Share On WhatsApp