व्यापार

19-Mar-2019 12:20:17 pm
Posted Date

नीरव मोदी की गिरफ्तारी किसी भी वक्त, लंदन कोर्ट ने जारी किया वारंट

लंदन ,19 मार्च । देश के बैंकों को 13 हजार करोड़ का चूना लगाकर भाग चुके नीरव मोदी पर शिकंजा कस गया है। ताजा घटनाक्रम में ब्रिटेन की अदालत ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। ये वारंट प्रवर्तन निदेशालय के आग्रह पर जारी किया गया है। इसका मतलब है कि कभी भी नीरव मोदी को गिरफ्तार किया जा सकता है। हाल ही नीरव लंदन की सडक़ों पर देखा गया था, जबकि उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है, जिसके बाद ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता लिया है और गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।  
सीबीआई ने इंटरपोल और यूके अथॉरिटीज से सम्पर्क साधकर भगोड़े कारोबारी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई कर तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी। एजेंसियां लंबे समय से नीरव मोदी का ब्रिटेन से प्रत्यर्पण कराने की कोशिश में जुटी है। यूके से मोदी के प्रत्यर्पण की आधिकारिक मांग पिछले साल जुलाई/अगस्त में की गई थी। 
भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में शानो-शौकत की जिंदगी जी रहा है। खबर है कि वह लंदन के वेस्ट एंड इलाके के जिस अपार्टमेंट में रह रहा है उसकी कीमत 73 करोड़ रुपये के आसपास है। हाल ही में वह मीडिया के कैमरे में कैद हुआ था।

Share On WhatsApp