छत्तीसगढ़

19-Mar-2019 12:04:26 pm
Posted Date

12 और बोर कराकर शहर में पानी की किल्लत की जाएगी दूर

जगदलपुर, 19 मार्च । प्रतिवर्ष ग्रीष्म काल में शहर में पानी की कमी होती है। इसे देखते हुए नगर निगम अभी से अपनी तैयारी कर रहा है और शहर के 12 स्थानों पर बोर कराकर शहर वासियों को पीने का पानी प्रदान करने की योजना पर अमल कर रहा है। लोगों की परेशानी को देखते हुए लोकमान्य तिलक वार्ड, जवाहर नगर वार्ड और परपा नाका के पास निगम ने बोर करवा कर पानी उपलब्ध कराया है। इसी प्रकार शहर के  अन्य स्थानों पर बोर कराने की प्रक्रिया चल रही है।
इस संबंध में उल्लेखनीय है कि बीते कई वर्षों से शहर में बढ़ते विकास व साथ बढ़ती गर्मी के कारण ग्रीष्मकाल में पीने के पानी की सर्वाधिक कमी होती है। कमी वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर ऐसे क्षेत्रों में सबसे पहले वहीं बोर कराया जा रहा है। 
इस संबंध में निगम के उप अभियंता तेजराम देवांगन ने बताया कि तीन जगहों पर बोर का काम हो गया है। बाकी जगहों पर जल्द बोर करवाकर पानी की सप्लाई चालू की जाएगी। यह भी कहा गया कि अमृत योजना को चालू होने में कम से कम एक साल लगेगा। इससे पहले लोगों को पानी की किल्लत का सामना न करना पड़े इसलिए यह योजना बनाई गई है।  
निगम के 48 में से 12 वार्डों में रहने वाले लोगों को जल संकट का सामना सालों से करना पड़ रहा है। पिछले गर्मी में पानी कम होने के कारण लोगों को पाइप लाइन काटकर नाली के नीचे से पानी लेना पड़ा था। रवींद्र नाथ, मदर टेरेसा, महारानी, मदनमोहन मालवीय वार्ड के लोगों को भी गर्मी में सर्वाधिक परेशानी पानी न होने से होती है। 

Share On WhatsApp