छत्तीसगढ़

19-Mar-2019 12:02:51 pm
Posted Date

व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता पुरुष वर्ग में रायपुर जोन व महिला वर्ग में सनराइजर्स ने खिताब जीता

रायपुर, 19 मार्च । दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के द्वारा इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित प्रथम अन्तर क्षेत्रीय व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग का फाइनल मैच रायपुर जोन और राजनांदगांव जोन के मध्य खेला गया, रायपुर जोन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 130 रन बनाए, रायपुर जोन की तरफ से किशोर ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 22 गेंदों में 57 रन, हरिचंद 15, युधिस्ठिर 25 रनों का योगदान दिया,जवाब में राजनांदगांव जोन की टीम ने शानदार शुरुआत की लेकिन 10 ओवर में 126 रन ही बना सकी, राजनांदगांव जोन की ओर से धनेस्वर ने ताबड़तोड़ 15 गेंदों में 43 रन बनाए । फाइनल मैच में मैंन ऑफ़ दी मैच किशोर को चुना गया, पुरे प्रतियोगिता में धानेश्वर को प्लेयर ऑफ़ दी टूर्नामेंट चुना गया और इंद्रा प्रसाद को बेस्ट फील्डर से सम्मानित किया गया।
इसी कड़ी में महिला व्हीलचेयर क्रिकेट टीम का फाइनल मैच खेला गया जिसमें छत्तीसगढ़ महिला पिंक पैंथर्स व्हीलचेयर क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 78 रन बनाए जिसमे रामेश्वरी ने शानदार 40 रन बनाए , सनराइज़र्स के तरफ से बबरेठ ने 3 विकेट , संगीता ने 2 विकेट लिए,जवाब में छत्तीसगढ़ महिला सनराइजर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 9.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 80 रन बनाकर लक्ष प्राप्त कर लिए, जिसमे श्रियारानी ने 56 रानो का योगदन दिया, पिंक पैंथर्स की तरफ से रमेशवरी ध्रुव ने 2 विकेट लिए,। इस प्रतियोगिता में श्रीयरानी को बेस्ट प्लेयर ऑफ़ दी टूर्नामेंट चुना गया। रामेश्वरी ध्रुव को बेस्ट फील्डर का आवार्ड मिला।
इस प्रतियोगिता के समापन समारोह  में दिव्यांगों के उत्साहवर्धन के लिए मुख्य अतिथि के रूप में प्रवीण जैन प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस स्पोट्र्स सेल ष्द्द, रेखा त्रिवेदी अध्यक्ष, भारतीय व्हीलचेयर क्रिकेट संघ,डॉ. एस. एस. राव. अधिष्ठाता, कृषि महाविद्यालय रायपुर), विशिष्ठ अतिथि के रूप में शशांक चंद्राकर रणजी, क्रिकेट प्लेयर छ. ग., ओम नेताम अध्यक्ष एवं कोच, पैरा व्हीलचेयर क्रिकेट फेडरेशन छ.ग. ने खिलाडिय़ों को पुरस्कार वितरण किया।

Share On WhatsApp