आज के मुख्य समाचार

19-Mar-2019 11:58:37 am
Posted Date

एक-दूसरे के खिलाफ हुए पीसी चाको और शीला दीक्षित

0-आप से गठबंधन पर कांग्रेस में दो फाड़? 
नईदिल्ली ,19 मार्च । आगामी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) से गठबंधन को लेकर कांग्रेस के भीतर रस्साकस्सी तेज हो गई है. कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको का कहना है कि पार्टी के अधिकतर नेता गठबंधन के पक्ष में हैं और उनका विचार है कि गठबंधन बीजेपी को हराने में सहायक होगा.
चाको ने कहा, जहां तक मैं जानता हूं, दिल्ली के वरिष्ठ नेताओं का विचार है कि बीजेपी को हराना पार्टी की सबसे पहली जिम्मेदारी है. अधिकतर नेताओं का मानना है कि इसके लिए हमें आप के साथ गठबंधन कर लेना चाहिए.
उन्होंने आगे कहा, हमारे अध्यक्ष राहुल गांधी कुछ दिनों में निर्णय लेंगे. वर्किंग कमेटी द्वारा निर्धारित की गई हमारी पार्टी की नीति बीजेपी को हराने वाले दलों के साथ गठबंधन की है. मुझे उम्मीद है कि दिल्ली के नेता भी कांग्रेस की इस नीति को स्वीकार करेंगे.
पीसी चाको का यह बयान शीला दीक्षित और उनके तीन कार्यकारी अध्यक्षों द्वारा राहुल गांधी को पत्र लिखने के बाद आया है. पिछले सप्ताह लिखे पत्र में शीला दीक्षित और उनके तीनों कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर, कार्यकर्ताओं का मूड जानने के लिए फोन सर्वे का विरोध किया था. दिल्ली कांग्रेस के एक नेता ने कहा, दीक्षित और कार्यकारी अध्यक्षों ने लॉंग टर्म में पार्टी को नुकसान की बात कहकर, कांग्रेस अध्यक्ष से आग्रह किया था कि वह आप से गठबंधन न करें.
कांग्रेस नेता ने बताया कि उन्होंने पार्टी द्वारा शक्ति ऐप के माध्यम से किए गए फोन सर्वे पर नाराजगी व्यक्त की. इस सर्वे में आप से गठबंधन करने या न करने को लेकर कांग्रेस के 50 हजार कार्यकर्ताओं की राय पूछी गई थी.
चाको ने इससे पहले कहा था कि सर्वे की रिपोर्ट राहुल गांधी को सौंप दी गई है और वह इस पर अंतिम निर्णय लेंगे. वहीं इस महीने की शुरुआत में शीला दीक्षित ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दावा किया था कि पार्टी आप से गठबंधन न करने को लेकर एकमत है.

Share On WhatsApp