छत्तीसगढ़

18-Mar-2019 12:48:11 pm
Posted Date

नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का भंडाफोड़, 4 नक्सल सहयोगी विस्फोटकों समेत गिरफ्तार

0 आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में डेटोनेटर एवं कार्डेक्स वायर बरामद 
जगदलपुर, 18 मार्च । बस्तर पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए चार नक्सली सहयोगी एवं विस्फोटक आपूर्तिकर्ताओं को भारी मात्रा में विस्फोटकों समेत गिरफ्तार किया है, जो लोकसभाा चुनाव के दौरान किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, किंतु बस्तर पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया।
बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा एवं एसपी डी श्रवण ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस द्वारा ऐहतियात बरतते हुए नगरनार थाना क्षेत्र के बकावंड चौकी में एमसीपी लगाई गई थी। इसी दौरान एक पिकअप वाहन क्रमांक ओडी 10 एफ 8126 में चेकिंग के वक्त बड़ी संख्या में विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी। पीकप के आगे बोलेरो गाड़ी को मुख्य आरोपी जगदलपुर निवासी सुबल कुमार चौधरी उर्फ सुबी बाबू चल रहा था, ताकि किसी प्रकार विस्फोटक सामग्री पुलिस के हाथ ना लगे। इसके पास प्रेस रिपोर्टर का एक फर्जी आईडी भी मिला है। पुलिस ने मुख्य आरोपी के अलावा उड़ीसा के नवरंगपुर के नवीन जानी, जगदलपुर निवासी मनोज तिवारी और एक नाबालिक युवक को गिरफ्तार किया है। 
इनके पास से 10 बंडल कोडेक्स वायर (37000 मीटर), 30 बंडल सेफ्टी फ्यूज वायर (17250), 5909 नग डेटोनेटर बरामद किया गया है।
अधिकारियों ने बताया कि उक्त विस्फोटक पदार्थ उड़ीसा के भवानीपटना से नक्सलियों को सप्लाई किए जाने हेतु लाया जा रहा था। पूर्व में भी इनके द्वारा नक्सलियों और कुछ क्रेशर संचालकों को विस्फोटक पदार्थ सप्लाई किया गया था। उक्त आरोपियों के विरूद्ध धारा 3-4 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम अधिनियम व 38, 39 विधि विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Share On WhatsApp