आज के मुख्य समाचार

18-Mar-2019 12:27:56 pm
Posted Date

तिहाड़ जेल की याचिका पर हाईकोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड बिचौलिए मिशेल को भेजा नोटिस

नईदिल्ली ,18 मार्च । दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई और अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को नोटिस जारी किया है. हाल ही में तिहाड़ जेल ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. जेल प्रशासन की ओर से कहा गया था कि मिशेल फोन कॉल का गलत उपयोग कर रहे हैं. निचली अदालत ने मिशेल को 15 मिनट फोन कॉल करने की इजाजत दी थी. ऐसे में इस फैसले को चुनौती देते हुए जेल प्रशासन ने हाईकोर्ट में कहा कि यह जेल मेनुअल के खिलाफ है.
बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर डील मामले के कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को कोर्ट ने तिहाड़ जेल भेज दिया था. हाल ही में क्रिश्चियन मिशेल ने दिल्ली की एक कोर्ट में दावा किया कि सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना से दुबई में उनकी मुलाकात हुई थी. मिशेल ने कोर्ट को बताया, राकेश अस्थाना ने धमकी दी थी कि अगर एजेंसी की जांच के अनुसार नहीं चले, तो उनकी जिंदगी को नर्क बना देंगे.
मिशेल ने कोर्ट में कहा, राकेश अस्थाना ने मेरा जीवन नर्क बनाने के लिए कहा था और ऐसा ही किया जा रहा है. उन्होंने कहा, मेरे बगल वाला कैदी छोटा राजन है. मैंने ऐसा क्या अपराध किया है कि मुझे उन लोगों के साथ रखा जा रहा है. जिनपर कई लोगों की हत्या का केस है.

Share On WhatsApp