आज के मुख्य समाचार

17-Mar-2019 12:19:59 pm
Posted Date

पर्रिकर की गिरती सेहत और कांग्रेस के वार के बीच अब बीजेपी ने शुरू की नए सीएम की खोज

पणजी ,17 मार्च । गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबियत बेहद खराब बताई जा रही है. इस बीच कांग्रेस ने राज्यपाल को चि_ी लिखकर गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. पार्टी का कहना है कि विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद से विधानसभा में बीजेपी के 13 विधायक हैं. मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार के पास बहुमत नहीं है, जो पार्टी अल्पमत में है उसको सरकार में रहने का कोई हक नहीं है. कांग्रेस के इस दावे के बाद शनिवार को बीजेपी ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई, जिसमें मौजूदा राजनीतिक संकट पर चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि रविवार को बीजेपी के शीर्ष नेता गोवा पहुंचकर विधायकों से मीटिंग कर सकते हैं.
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा रहा है कि पर्रिकर की हालत को देखते हुए बीजेपी अभी से नए सीएम कैंडिडेट की तलाश में भी जुट गई है. शनिवार को हुई मीटिंग में बीजेपी के एक विधायक ने कहा था कि मुख्यमंत्री मौजूदा विधायकों में से ही कोई होगा.
सूत्रों ने बताया कि बीजेपी नेतृत्व आज अपने सहयोगी दलों महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और तीन निर्दलीय विधायकों के साथ मीटिंग करेगा.
सूत्रों का यह भी कहना है कि राजनीतिक संकट को खत्म करने के लिए बीजेपी नेतृत्व केंद्रीय सडक़ व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को गोवा भेज सकती है. गडकरी पिछले चुनाव में बीजेपी प्रभारी थे. हालांकि, बीजेपी ने गडकरी के गोवा जाने को लेकर आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा है.
इससे पहले शनिवार को सोशल मीडिया पर गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन की अफवाहें जोरों पर थीं. वहीं शाम को कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को चि_ी लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. इसके तुरंत बाद हरकत में आए बीजेपी के विधायक और कोर कमिटी के सदस्यों ने इमरजेंसी मीटिंग की. मीटिंग में इस बात पर मंथन किया गया कि कैसे मौजूदा राजनीतिक हालात से निपटा जाए.
वैसे शनिवार को बीजेपी के सहयोगी दलों के 6 विधायकों ने सीएम पर्रिकर से मुलाकात की और सरकार के साथ होने का भरोसा दिलाया. फिर भी बीजेपी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती. बीजेपी को हॉर्स ट्रेडिंग का भी डर है. लिहाजा पार्टी ने विधायकों को साफ कहा कि वह गोवा छोडक़र न जाएं.

Share On WhatsApp